Hindi Newsऑटो न्यूज़Harley Davidson to go all electric in future know all details here

हार्ले-डेविडसन लगाने वाली है इलेक्ट्रिक बाइक्स की लाइन! ये है कंपनी का पूरा प्लान

हार्ले-डेविडसन आने वाले समय में कई इलेक्ट्रिक बाइक्स पर काम करने वाली है। कंपनी के पोर्टफोलियो में अभी सिर्फ एक ही इलेक्ट्रिक बाइक है। कंपनी का प्लान है कि वह फ्यूचर में ऑल इलेक्ट्रिक बाइक्स ही बनाए।

हार्ले-डेविडसन लगाने वाली है इलेक्ट्रिक बाइक्स की लाइन! ये है कंपनी का पूरा प्लान
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 04:01 PM
हमें फॉलो करें

दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन एक बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही है, जो इसे फ्यूचर में एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड में बदल देगा। यूएस ऑटो कंपनी के सीईओ और अध्यक्ष जोचेन जित्ज ने कहा है कि मोटरसाइकिल निर्माता फ्यूचर में ऑल इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाली है। हालांकि, कंपनी ने इसके लिए कोई टाइम पीरियड नहीं बताया है। लेकिन, पिछले कुछ सालों में ब्रांड ने जो बदलाव देखे हैं, उन्हें देखते हुए यह कहा जा सकता है कि HD (हार्ले-डेविडसन) धीरे-धीरे ही सही, लेकिन तेजी से खुद को इलेक्ट्रिफाई कर रही है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! ओला ने शुरू किया सब्सक्रिप्शन प्लान, अब मात्र इतने रुपये में दौड़ा सकेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर

हार्ले-डेविडसन के चेयरमैन और सीईओ ने कहा कि कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने पर विचार कर रही है। कुछ समय में हार्ले डेविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगी। लेकिन, यह एक तत्काल नहीं होगा।ज़ीट्ज़ ने जोर देकर यह कहा कि यह बदलाव रातोंरात नहीं होगा। 

लाइववायर ईवी को बनाने में लगा सालों का समय

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में हार्ले ने धीरे-धीरे अपने व्हीकल्स को इलेक्ट्रीफाइड करने पर फोकस कर रही है। लाइववायर कंपनी का पहला प्रोडक्शन मॉडल था, जिसे विकसित करने में सालों लग गए। हार्ले-डेविडसन लाइववायर को ग्राहकों से पॉजिटिव रिएक्शन मिला है। हालांकि, महंगी कीमत के कारण इसकी बिक्री बहुत ज्यादा नहीं हो रही है।

लाइववायर की कीमत

लाइववायर हार्ले-डेविडसन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत $21,999 (एक्स-शोरूम) है। यह ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, जबकि पाइपलाइन में अगला S2 डेल मार्च है।

अन्य EVs पर फोकस कर रही हार्ले-डेविडसन

S2 मॉडल Harley-Davidson की इलेक्ट्रिक मिडिलवेट मोटरसाइकिल के रूप में आएगी, जबकि कंपनी Kymco के सहयोग से S3 लाइटवेट मॉडल भी तैयार कर रही है। उसके बाद हार्ले-डेविडसन S4 इलेक्ट्रिक लाइन लॉन्च करने की योजना पर विचार कर रही है, जो इलेक्ट्रिक हैवीवेट मॉडल पर ध्यान केंद्रित करेगी। 

ऐप पर पढ़ें