Hindi Newsऑटो न्यूज़Gogoro unveils its most powerful Pulse electric scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी 10.25-इंच की टचस्क्रीन, मजेदार सफर के लिए 6 राइडिंग मोड; इतनी होगी कीमत

ताइवान की ऑटोमोबाइल कंपनी गोगोरो ने अपना अब तक का सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर गोगोरो पल्स (Pulse) से पर्दा उठा दिया है। ये ई-स्कूटर 3 सेकेंड में 0 से 50Km/h की स्पीड पकड़ सकता है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 01:58 PM
हमें फॉलो करें

ताइवान की ऑटोमोबाइल कंपनी गोगोरो (Gogoro) ने अपना अब तक का सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर गोगोरो पल्स (Gogoro Pulse) से पर्दा उठा दिया है। ये ई-स्कूटर 3 सेकेंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसकी रेंज को लेकर खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि इस साल जून के आसपास इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। स्लीक और न्यूनतम एयरोफोर्स डिजाइन पर बेस्ड इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अत्याधुनिक मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स दी गई हैं। हेडलाइट क्लस्टर में 13 पैरेलल LED यूनिट शामिल हैं।

गोगोरो पल्स में एयर-कूल्ड हाइपर ड्राइव H1 मोटर दी गई है, जो लिक्विड-कूल्ड सिस्टम से लैस है। यह 11,000rpm पर 9 किलोवाट की पावर देने में सक्षम है। यह सिर्फ 3.05 सेकेंड में 0 से 50 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। सेफ्टी के लिए स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल का फीचर दिया है और राइडिंग के लिए 6 मोड जैसे रेंज, डर्ट, सिटी, टूरिंग, ट्रैक और कस्टम भी मिलते हैं। कंपनी के दूसरे गोगोरो मॉडल्स के विपरीत इसकी सीट थोड़ी छोटी है। वहीं, फुटपेग बॉडी पैनल में समा जाते हैं।

गोगोरो पल्स में कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो पहले किसी टू-व्हीलर्स में नहीं देखे गए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेंटर में 10.25-इंच का टचस्क्रीन डैशबोर्ड है, जो स्नैपड्रैगन के QWM2290 SoC से ऑपरेटेड होता है। यह लॉक, अनलॉक और स्टार्ट ऑप्शन के साथ रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट और गोगोरो के बैटरी स्वैप स्टेशनों का स्थान और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा देती है। इसके अलावा, एपल वॉलेट और एपल के फाइंड माई फीचर का भी सपोर्ट मिलेगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें