Hindi Newsऑटो न्यूज़Gogoro Crossover rugged electric scooter to be launched in India on 12 December 2023 check details here

12 दिसंबर को सबकी छुट्टी करने आ रहा ये ताइवानी इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसमें मिलेगा डुअल स्वैपेबल बैटरी पैक; इतनी होगी रेंज

गोगोरो क्रॉसओवर रग्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर 12 दिसंबर को भारत में लॉन्च की जाएगी। इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल स्वैपेबल बैटरी पैक मिलेगा। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 12:17 AM
हमें फॉलो करें

ताइवान स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी गोगोरो (Gogoro Electric Two Wheeler) ने घोषणा की है कि वह 12 दिसंबर 2023 को भारत में एक नई ईवी लॉन्च करेगी। यह भारतीय बाजार के लिए कंपनी का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। निर्माता अपनी पहली पेशकश के रूप में गोगोरो क्रॉसओवर लाएगी। गोगोरो क्रॉसओवर एक स्ट्रॉन्ग इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे इस साल अक्टूबर 2023 में पेश किया गया था। यह ऑफ रोडिंग क्षमताओं से लैस है।

यह भी पढ़ें- देश में इस देसी 7-सीटर कार की भारी डिमांड, इसे हर माह 9,000 से ज्यादा लोग खरीद रहे; कंपनी के 2.85 लाख ऑर्डर पेंडिंग

142mm का ग्राउंड क्लीयरेंस

नए गोगोरो क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने यूटिलिटी व्हीकल के रूप में तैयार किया गया है। मॉडल में मैक्स एक्सिस 12-इंच के व्हील्स हैं। इसमें फोर्क गैटर के साथ टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और फुल बॉडीवर्क में ब्लैक पैनल हैं। व्हीलबेस का डायमेंशन 1,400mm है, जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेटेड स्टील ट्यूबलर फ्रेम है। इसमें 220mm फ्रंट ब्रेकिंग और 180mm रियर डिस्क मिलती है। गोगोरो क्रॉसओवर में 142mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। 

7 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर

इसमें 26.6nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए 7 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है, जबकि 100 किमी. की रेंज के साथ लगभग 1.6 किलोवाट का डुअल स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें