DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Geneva Motor Show 2018:: स्कोडा विजन एक्स कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा

Skoda Vision X Concept

स्कोडा ने जिनेवा मोटर शो-2018 में विज़न एक्स कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका प्रोडक्शन मॉडल 2019 में आएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और स्कोडा कारॉक से होगा।

cardekho.com के अनुसार, स्कोडा कारें अक्सर अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब होती हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि विज़न एक्स का प्रोडक्शन मॉडल भी अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब होगा। विज़न एक्स कॉन्सेप्ट का डिजायन काफी आकर्षक और दमदार है।

विज़न एक्स के केबिन में मॉर्डन कारों की झलक दिखाई देती है। इसके डैशबोर्ड को नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। इस में होरिजोंटल टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रोडक्शन मॉडल में भी ऐसा ही लेआउट आएगा।

विज़न एक्स कॉन्सेप्ट में सीएनजी और 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया है। इसकी पावर 130 पीएस और टॉर्क 200 एनएम का है। इस में बेल्ट-ड्राइव स्टार्टर लगा है जो इंजन को आसानी से स्टार्ट कर देता है। ऐसी ही टेक्नोलॉजी सुज़ुकी की सियाज़, अर्टिगा और एस-क्रॉस में भी दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे रेग्यूलर पेट्रोल और डीज़ल इंजन में भी पेश किया जा सकता है।

भारत में कब होगी लॉन्च ?

विज़न एक्स कॉन्सेप्ट को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर टी-क्रॉस भी बनी होगी। कयास लगाए जा रहे हैं भारत में इसे साल 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:geneva motor show 2018 skoda vision x concept unveiled