Hindi Newsऑटो न्यूज़Geneva car showbooth babes banished as carmakers opt for less flesh

जेनेवा मोटर शो 2018: खूबसूरत कारों के अलावा दूसरी खूबसूरती रहेगी नदारद

हर मोटर शो में कारें आकर्षण का केंद्र तो होती हीं हैं, इसके अलावा उसे प्रस्तुत करने वाली खूबसूरत मॉडल्स भी आकर्षण का प्रमुख केंद्र होती हैं। अब जेनेवा मोटर शो होने जा रहा है। मोटर...

जेनेवा मोटर शो 2018: खूबसूरत कारों के अलावा दूसरी खूबसूरती रहेगी नदारद
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 28 Feb 2018 07:53 PM
हमें फॉलो करें

हर मोटर शो में कारें आकर्षण का केंद्र तो होती हीं हैं, इसके अलावा उसे प्रस्तुत करने वाली खूबसूरत मॉडल्स भी आकर्षण का प्रमुख केंद्र होती हैं। अब जेनेवा मोटर शो होने जा रहा है। मोटर कंपनियों ने मिलकर फैसला किया कि इस बार वे कार को प्रस्तुत करने के लिए मॉडल्स का सहारा नहीं लेंगी। टोयोटा और निसान जैसी मोटर कंपनियों ने सेक्सुअल हरासमेंट के खिलाफ पूरी दुनिया में चले #MeToo कैंपेन के बाद यह फैसला किया है।

मोटर कंपनियों ने कहा- बदल गया है समय

पिछले साल तक मोटर शो में सिल्वर कलर की मिनी ड्रेस और ऊंची एड़ी की हील्स पहने मॉडल्स कार के पास खड़ी दिख जाती थीं, लेकिन इस बार नहीं दिखेंगी।मोटर कंपनी निसान के एक प्रवक्ता ने कहा, 'अब समय बदल गया है। हमने पिछले साल से फैशन मॉडल्स को हॉयर करना बंद कर दिया है। हम अपने प्रोडक्ट के फीचर पर फोकस कर रहे हैं।'

 

टोयोटा, Fiat जैसी कंपनियों ने इस बात की पुष्टि की है कि वे इस साल फीमेल मॉडल्स को कम वरियता दे रही हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ मोटर कंपनियां अब मेल मॉडल्स को हॉयर कर रही हैं। सेक्सुअल हरासमेंट के खिलाफ पूरी दुनिया में चले #MeToo कैंपेन का बड़ा असर हुआ है। एक साल में काफी कुछ बदल गया है। 

 

ऐसा नहीं कि है कि #MeToo कैंपेन का असर सिर्फ जेनेवा मोटर शो में है, बल्कि कई खेल शो पर भी इसका पड़ा है। फरवरी में हुए फॉर्मूला वन रेस में 'grid girls' को हॉयर नहीं किया गया। ऑटो इंडस्ट्री में अब ट्रेंड बदल रहा है। 

ऐप पर पढ़ें