Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोसनरूफ से 360 डिग्री कैमरा तक, नई Mahindra Scorpio में मिलेंगे ऐसे प्रीमियम फीचर्स

सनरूफ से 360 डिग्री कैमरा तक, नई Mahindra Scorpio में मिलेंगे ऐसे प्रीमियम फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Mon, 29 Nov 2021 04:12 PM
सनरूफ से 360 डिग्री कैमरा तक, नई Mahindra Scorpio में मिलेंगे ऐसे प्रीमियम फीचर्स

इस खबर को सुनें

महिंद्रा अपनी नई स्कॉर्पियो एसयूवी लाने की तैयारी में है। नई जेनरेशन Mahindra Scorpio को ज्यादा प्रीमियम बनाया जाएगा। हाल ही में नए मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमें इसके अधिकतर इंटीरियर फीचर्स सामने आ गए हैं। Zigwheels की रिपोर्ट के मुताबिक, नई एसयूवी में कैप्टन सीट्स और ऑफरोडिंग के लिए डेडिकेटेड मोड्स जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। एसयूवी में लो-रेंज गियरबॉक्स भी देखने को मिला है। 

ऐसे होंगे इंटीरियर के फीचर्स
इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एलेक्सा (XUV 700 की तरह) भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा एक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सोनी का साउंड सिस्टम और रूफ माउंटेड स्पीकर्स जैसे फीचर्स होंगे। सेल्फी के लिए कार में एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Jupiter 125 से Activa 6G तक, ये हैं बेस्ट माइलेज वाले 5 शानदार स्कूटर्स

इंजन और संभावित कीमत
इंजन की बात करें तो न्यू-जेनरेशन स्कॉर्पियो में XUV700 वाला ही 2.2 लीटर डीजल और 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन क्रमश: 185PS और 185PS की पावर जेनरेट करते हैं। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और रियर व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड तौर दिया जाएगा। इसके साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 4 व्हील ड्राइव का फीचर ऑप्शन के तौर पर होगा। 

यह भी पढ़ें: कार चलाते समय कभी न करें ये 5 गलतियां, अनजाने में हो रहा बड़ा नुकसान

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नई स्कॉर्पियो को 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इसकी संभावित कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। नई स्कॉर्पियो का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, Skoda Kushaq, Tata Harrier, और MG Hector जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ रहेगा। 

epaper

संबंधित खबरें