DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  एक्सटीरियर से इंटीरियर तक, नई Maruti Alto में बदलने जा रहे ये फीचर्स
ऑटो

एक्सटीरियर से इंटीरियर तक, नई Maruti Alto में बदलने जा रहे ये फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Fri, 18 Jun 2021 07:40 PM
एक्सटीरियर से इंटीरियर तक, नई Maruti Alto में बदलने जा रहे ये फीचर्स

मारुति सुजुकी की पॉप्युलर हैचबैक कार Maruti Alto की जल्द ही नई जेनरेशन लॉन्च होने वाली है। इस कार को पहले 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाना था। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक, अब इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। नई Maruti Alto 2022 की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है, जो कई बार देखी जा चुकी है। तो एक नजर डालते हैं कि कार में क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है। 

कैसी होगी नई Alto
कंपनी नई ऑल्टो के लुक में कई बदलाव कर सकती है। इसके इंटीरियर को भी ज्यादा प्रीमियम बनाया जाएगा। हालांकि हो सकता हैं इंजन में किसी तरह का बदलाव ना किया जाए। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इस हैचबैक का बॉक्सी स्टांस बरकरार रखा जाएगा। कार की ओरवऑल लंबाई और चौड़ाई में बदलाव नहीं होगा, लेकिन ऊंचाई को मामूली रूप से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कार में नया ग्रिल, हेडलैंप्स और बंपर दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Hyundai Alcazar SUV, कीमत ₹16.30 लाख से शुरू, दमदार हैं फीचर्स

ऐसे होंगे फीचर्स
रिपोर्ट की मानें को 2022 मारुति ऑल्टो में कंपनी का हल्का Heartect प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया जा सकता है। यही प्लेटफॉर्म मारुति Swift, Dzire और Ertiga में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करेगा। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, चारों पावर विंडो और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

cheapest car maruti alto 800

यह भी पढ़ें: रेट्रो-लुक वाली Yamaha FZ-X बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 1.17 लाख रुपये

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के रूप में डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल होंगे। कार में पहले वाला ही 769 सीसी का 3 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह 48bhp और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। अफवाह यह भी है कि सीएनजी किट के अलावा कार में स्मार्ट हाईब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है। 

संबंधित खबरें