DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फॉक्सवेगन लाएगी नई एसयूवी, जानिये कब होगी लॉन्च

car

फॉक्सवेगन ने घोषणा की है कि वह एमक्यूबी प्लेटफार्म पर बनी एक नई एसयूवी लेकर आएगी। इस एसयूवी को खासतौर पर दक्षिणी अमेरिका के लिए तैयार किया जाएगा। कंपनी के अनुसार यह एसयूवी साल 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 
cardekho.com के मुताबिक, भारत में इस एसयूवी को उतारा जाएगा या नहीं इस बारे में जारी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नई एसयूवी को फॉक्सवेगन टी-क्रॉस और टिग्वॉन के बीच पोजिशन किया जाएगा। टिग्वॉन एसयूवी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है और जल्द ही टी-क्रॉस एसयूवी को भी यहां उतारने की संभावनाएं हैं। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। टी-क्रॉस को एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, यह एमक्यूबी प्लेटफार्म का छोटा वर्जन है। एमक्यूबी प्लेटफार्म पर स्कोडा कारॉक, कोडिएक और फॉक्सवेगन टिग्वॉन समेत कई दूसरी कारों को तैयार किया गया है। 
दक्षिणी अमेरिका की बात करें तो यहां पर फॉक्सवेगन की नई एसयूवी को मुकाबला जीप कंपास से होगा। भारतीय बाजार की बात करें तो यहां पर भी कंपास एसयूवी बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसे हर महीने करीब 2500 यूनिट बिक्री के आंकड़े मिल रहे हैं। जल्द ही इस सेगमेंट में स्कोडा की कारॉक एसयूवी भी आने वाली है। ऐसे में हमारा मानना है कि फॉक्सवेगन भी यहां नई एसयूवी को उतार सकती है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Foxwagen launches new SUV know when will launch