Hindi NewsAuto NewsFord introduces CNG option for Aspire Price at Rs 6 Lakh 27 Thousand

फोर्ड ने एस्पायर का सीएनजी वर्जन उतारा, कीमत 6.27 लाख रुपये से शुरू

फोर्ड ने एस्पायर कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी वर्जन को बाजार में उतार दिया है। फोर्ड का यह मॉडल गुजरात के साणंद कारखाने में बना है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 6.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम...

फोर्ड ने एस्पायर का सीएनजी वर्जन उतारा, कीमत 6.27 लाख रुपये से शुरू
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Sat, 16 Feb 2019 06:01 PM
हमें फॉलो करें

फोर्ड ने एस्पायर कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी वर्जन को बाजार में उतार दिया है। फोर्ड का यह मॉडल गुजरात के साणंद कारखाने में बना है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 6.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है। एस्पायर का सीएनजी वर्जन केवल बेस वेरिएंट एम्बिएंट और ट्रेंड प्लस वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा।

गौरतलब है कि यह सीएनजी किट फैक्ट्री द्वारा फिट नहीं किए जाएंगे। इन्हें देशभर के फोर्ड डीलरशिप द्वारा फिट किया जाएगा। यह सीएनजी किट 1.2-लीटर 3-सिलेंडर ड्रैगन-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। 

इन बदलावों के साथ स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो फिर से लॉन्च, जानें कीमत

cardekho.com के मुताबिक, एस्पायर का सीएनजी वर्जन 2-साल/1 लाख किमी की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ आएगा। इन सीएनजी किट को प्रत्येक 2 साल या 20,000 किमी पर सर्विस करवाना आवश्यक होगा। हालांकि पेट्रोल या डीजल मॉडल की तरह इनकी हर 1-साल/10,000 किमी पर भी रेगुलर सर्विस होगी। 

कंपनी के अनुसार, नई एस्पायर से ग्राहकों को काफी संतुष्टि मिलेगी और इसमें सुरक्षा या जगह से कोई समझौता करने की जरूरत नहीं होगी। 

एस्पायर का एम्बिएंट सीएनजी वेरिएंट केवल कमर्शियल खरीददारों के लिए ही उपलब्ध होगा। कीमत के लिहाज़ से यह पेट्रोल वर्जन के मुकाबले 72,000 रुपये महंगा है। वहीं, एस्पायर का ट्रेंड प्लस सीएनजी वेरिएंट कमर्शियल और प्राइवेट दोनों उपयोग के लिए उपलब्ध होगा। यह इसके पेट्रोल वर्जन की तुलना में 53,000 रुपये महंगा है। 

कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पेट्रोल सीएनजी
एम्बिएंट 5.55 लाख रुपये 6.27 लाख रुपये
ट्रेंड प्लस 6.59 लाख रुपये 7.12 लाख रुपये

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई नई ऑल्टो, जानें इसमें क्या है नया

ऐप पर पढ़ें