DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  ऑटोमेटिक अवतार में लॉन्च हुई ये पावरफुल हैचबैक कार, स्पोर्ट मोड के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स
ऑटो

ऑटोमेटिक अवतार में लॉन्च हुई ये पावरफुल हैचबैक कार, स्पोर्ट मोड के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 22 Jul 2021 04:21 PM
ऑटोमेटिक अवतार में लॉन्च हुई ये पावरफुल हैचबैक कार, स्पोर्ट मोड के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स

अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक Ford Figo को नए ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 


कंपनी ने इस ऑटोमेटिक वेरिएंट को फोर्ड फिगो के दो ट्रिम टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस के साथ पेश किया है। इसके टाइटेनियम वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपये और टॉइटेनियम प्लस वेरिएंट की कीमत 8.20 लाख रुपये है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का TiVCT पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये इंजन 96PS की पावर और 119Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


ford figo automatic

फोर्ड का दावा है कि ये कार पावर और परफॉर्मेंस का बेस्ट कॉम्बीनेशन है। इसमें वही गियरबॉक्स दिया गया है जो कि फोर्ड इकोस्पोर्ट एसयूवी में देखने को मिलता है। इसमें खास स्पोर्ट मोड भी दिया गया है जो कि युवाओं को बेहद पसंद आएगा, ये ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये कार 16 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी। 


Figo हैचबैक 3 साल या 100,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ आती है। अन्य प्रतिस्पर्धी मॉडलों के 5,000 किमी की तुलना में इस कार के लिए 10,000 किमी तक का सर्विस इंटरवल मिलता है। कंपनी का कहना है कि ग्राहकों को इस कार के शिड्यूल सर्विसेज के लिए पहले साल में 1,313 रुपये जबकि 100,000 किमी या 10 साल की सर्विस के लिए 4,097 रुपये खर्च करने होंगे। 
 

संबंधित खबरें