Hindi NewsAuto NewsFord Endeavour facelift show in testing see how much will be the price and what is features

फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, देखें कितनी होगी कीमत और क्या हैं खासियत?

दमदार गाड़ियों के तौर पर पहचान बनाने वाली फोर्ड एंडेवर के फेसलिफ्ट अवतार को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने इसे इसी साल मई 2018 में इसे दुनिया के सामने पेश किया था। थाईलैंड में इसकी...

फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, देखें कितनी होगी कीमत और क्या हैं खासियत?
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 21 Nov 2018 06:08 PM
हमें फॉलो करें

दमदार गाड़ियों के तौर पर पहचान बनाने वाली फोर्ड एंडेवर के फेसलिफ्ट अवतार को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने इसे इसी साल मई 2018 में इसे दुनिया के सामने पेश किया था। थाईलैंड में इसकी बिक्री जुलाई 2018 से शुरू हो चुकी है। भारत के बाजार में इसे 2019 के शुरुआत में उतारा जा सकता है। 

फेसलिफ्ट एंडेवर का डिजायन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है। हालांकि, इस में कुछ मामूली बदलाव भी देखे जा सकते हैं। आगे की तरफ बड़ी थ्री-स्लेट ग्रिल, नए फॉग लैंप्स और नई बाय-जेनन हैडलाइटें दी गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला फोर्ड का सिंक3 इंफोटेंमेंट सिस्टम और पुश बटन स्टार्ट स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जा सकता है। सबसे बड़ा बदलाव इंजन में देखने को मिल सकता है। 

डिजाइन और रंग-रूप के साथ नई अर्टिगा का माइलेज भी है दमदार!

कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। मौजूदा एंडेवर की कीमत 26.32 लाख रुपए से 32.81 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

माना जा रहा है कि फोर्ड एंडेवर के इस फेसलिफ्ट अवतार का सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, इसुज़ु एमयू-एक्स, महिन्द्रा अल्टुरस जी4, होंडा सीआर-वी, मित्सुबिशी आउटलैंडर और स्कोडा कोडिएक से होगा।

cardekho.com के मुताबिक, थाईलैंड में उपलब्ध फेसलिफ्ट एंडेवर में 2.0 लीटर का ईकोब्लू डीज़ल इंजन दिया गया है, जो दो पावर आउटपुट के साथ आता है। एक की पावर 182 पीएस और टॉर्क 420 एनएम है। दूसरे की पावर 215 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। यह इंजन नए 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यही इंजन भारत आने वाली फेसलिफ्ट एंडेवर में भी दिया जा सकता है।

थाईलैंड में उपलब्ध फेसलिफ्ट एंडेवर में कंपनी ने ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), पैडरेशन और व्हीकल डिटेक्शन जैसे फीचर दिए हैं। 2019 में भारत में आने वाली एंडेवर में ये फीचर मिलने की उम्मीद नहीं है। भारतीय मॉडल में मौजूदा मॉडल की तरह 7 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और ट्रेक्शन कंट्रोल (टीसी) जैसे दिए जा सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें