Hindi Newsऑटो न्यूज़Ford EcoSport Price Reduced By Up To Rs 35000 here is New Price List

नए साल पर Ford का तोहफ़ा: EcoSport के घटाए दाम, 39 हजार रुपये तक कम हुई कीमत

नए साल की शुरूआत में जहां अन्य वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों के कीमत को अपडेट करते हुए उनमें इजाफा कर रहे हैं। वहीं अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी Ford ने इस साल ग्राहकों को खास तोहफ़ा दिया है।...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Jan 2021 02:04 PM
हमें फॉलो करें

नए साल की शुरूआत में जहां अन्य वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों के कीमत को अपडेट करते हुए उनमें इजाफा कर रहे हैं। वहीं अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी Ford ने इस साल ग्राहकों को खास तोहफ़ा दिया है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford EcoSport के प्राइस में कटौती की है। यह कटौती इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स में किया गया है। 


कंपनी ने Ford EcoSport के टाइटेनियम वैरिएंट में सनरूफ को भी शामिल किया है। इस एसयूवी के बेस वैरिएंट (Ambiente MT) की कीमत अब 7.99 लाख रुपये तय की गई है, जो कि पहले 8.19 लाख रुपये थी। इसके अलावां कंपनी ने घोषणा की है कि, जल्द ही Ambiente MT वैरिएंट में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। 


यह भी पढें: आ रहा है Tata Altroz का इलेक्ट्रिक अवतार! कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानिए कार से जुड़ी 5 खास बातें

इन वैरिएंट्स के घटे है दाम: बेस वैरिएंट के अलावां Trend MT वैरिएंट की कीमत में 35,000 रुपये की कटौती की गई है। अब इसकी कीमत 8.64 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 8.99 लाख रुपये थी। वहीं Sports MT वैरिएंट की कीमत में कंपनी ने 24 हजार रुपये कटौती की है, अब इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 11.23 लाख रुपये थी। कंपनी ने सबसे ज्यादा कटौती Titanium + AT वैरिएंट की कीमत में की है, इसकी कीमत 39,000 रुपये तक कम कर दी गई है। पहले इसकी कीमत 11.58 लाख रुपये थी, जो अब 11.19 लाख रुपये हो गई है। 


वहीं डीजल वैरिएंट में Trend MT की कीमत अब 9.14 लाख रुपये तय की गई है जो कि पहले 9.49 लाख रुपये थी। इसके अलावां Sports MT वैरिएंट की कीमत में कंपनी ने 24 हजार रुपये तक की कटौती की है। अब इसकी कीमत 11.49 लाख रुपये हो गई है जो कि पहले 11.73 लाख रुपये थी। इसके अलावां अन्य सभी वैरिएंट्स की कीमत पहले जितनी ही है।  


Ford EcoSport को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया है जो कि 100 PS की पावर और 215 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है जो कि 122 PS की पावर और 149 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुलअ ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। 

ऐप पर पढ़ें