DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फोर्ड एस्पायर का प्रोडक्शन हुआ बंद, जल्द आएगा फेसलिफ्ट मॉडल

ford aspire sedan

फोर्ड ने एस्पायर सेडान का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी जल्द ही फीगो हैचबैक और एस्पायर सेडान के फेसलिफ्ट अवतार लाने की योजना बना रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हें फोर्ड फ्रीस्टाइल के बाद लॉन्च किया जाएगा। फ्रीस्टाइल को अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है।

cardekho.com के अनुसार, फोर्ड ने हाल ही में यूरोप में अपडेट फीगो से पर्दा उठाया है, यूरोप में फीगो को ‘का प्लस’ नाम से जाना जाता है। यूरोपीय मॉडल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत आने वाली अपडेट फोर्ड फीगो और एस्पायर कैसी होगी। इनकी फीचर लिस्ट फोर्ड फ्रीस्टाइल से मिलती-जुलती हो सकती है।

फोर्ड फीगो और एस्पायर फेसलिफ्ट की खासियतें...

-फोर्ड फीगो और एस्पायर फेसलिफ्ट में ड्रेगन फैमिली वाला नया 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यइ इजन पुराने पड़ चुके 1.2 लीटर 4-सिलेंडर टीआई-वीसीटी इंजन की जगह लेगा।
-1.2 लीटर ड्रेगन सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ नया 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।
-नया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल होगा।
-फीगो और एस्पायर फेसलिफ्ट में नए 1.5 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी रखा जा सकता है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में भी यह इंजन लगा है, इसकी पावर 123 पीएस और टॉर्क 150 एनएम है।
-ईकोस्पोर्ट की तरह इस में 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।
-कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 6.5 इंच का सिंक3 टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दे सकती है।
-डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 215 एनएम है।
-अपडेट फीगो और एस्पायर की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। मौजूदा फीगो की कीमत 5.47 लाख रूपए से 8.10 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, वहीं एस्पायर की कीमत 5.67 लाख रूपए से 8.63 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ford aspire sedan production closed facelift model came soon