Hindi Newsऑटो न्यूज़ford and mahindra jointly will make small suv electric car in india

फोर्ड और महिन्द्रा के बीच अहम करार, दोनों मिलकर बनाएंगे नई कारें

फोर्ड और महिन्द्रा के एक बीच एक करार हुआ है, जिसके तहत दोनों कंपनियां एक-दूसरे के प्लेटफार्म साझा कर नई कारें भारत में उतारेगी। इस समझौते के अनुसार सबसे पहले मिडसाइज एसयूवी को पेश किया जाएगा, जो...

फोर्ड और महिन्द्रा के बीच अहम करार, दोनों मिलकर बनाएंगे नई कारें
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीMon, 26 March 2018 02:18 PM
हमें फॉलो करें

फोर्ड और महिन्द्रा के एक बीच एक करार हुआ है, जिसके तहत दोनों कंपनियां एक-दूसरे के प्लेटफार्म साझा कर नई कारें भारत में उतारेगी। इस समझौते के अनुसार सबसे पहले मिडसाइज एसयूवी को पेश किया जाएगा, जो महिन्द्रा के प्लेफार्म पर बनी होगी। इसके बाद कॉम्पैक्ट एसयूवी और इलेक्ट्रिक कारें भी बाजार में उतारी जाएंगी।

वेबसाइट कारदेखोडॉटकॉम के मुताबिक मिडसाइज एसयूवी को फोर्ड बैजिंग के साथ पेश किया जाएगा। इसे नई जनरेशन की महिन्द्रा एक्सयूवी500 वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। महिन्द्रा जल्द नई जनरेशन की एक्सयूवी500 लाने वाली है, यह महिन्द्रा और सैंग्यॉन्ग के नए प्लेटफार्म पर बनेगी। नई एक्सयूवी500 को 2020 से पहले लाॅन्च किया जाएगा, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी दौरान मिडसाइज एसयूवी को भी लाॅन्च किया जा सकता है।

नई हुंडई ग्रैंड आई10 का कौन सा वेरिएंट रहेगा आपके लिए बेहतर, जानिये

इसी प्लेटफार्म पर दोनों कंपनियां एक एसयूवी भी तैयार करेगी। नई एक्सयूवी500 7-सीटर लेआउट आएगी, जबकि फोर्ड एसयूवी 5-सीटर लेआउट में आ सकती है। इसका मुकाबला जीप कंपास से होगा। फोर्ड कारों की रेंज में इसे ईकोस्पोर्ट और एंडेवर के बीच पोजिशन किया जाएगा।

प्लेटफार्म के अलावा ये दोनों कंपनियां इंजन भी साझा करेंगी। इसके बदले में फोर्ड अंतरराष्ट्रीय बाजार में महिन्द्रा के नेटवर्क को बढ़ाने में मदद करेगी।
 

ऐप पर पढ़ें