DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 बीएमडब्ल्यू 1-सीरीज का टीजर वीडियो जारी, देखें कार की पहली झलक

बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई जनरेशन 1-सीरीज कार का टीजर वीडियो जारी कर दिया है। वीडियो के साथ कार से जुड़ी कुछ जानकारियां भी सामने आ गई हैं। हालांकि इसे कंपनी 27 मई 2019 को इससे पर्दा उठाएगी। इस नई हैचबैक के फ्रंट में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें नई हैडलाइट, नई स्टाइलिंग लिए बंपर, बड़ी ग्रिल और स्पोर्टी लाइन शामिल हैं। बीएमडब्ल्यू ने इसबार भी कार के हैडलैंप को फ्रंट ग्रिल से नहीं जोड़ा है। यही बात कंपनी की सभी सेडान कारों की फ्रंट डिजाइन में भी देखी जाती है। कंपनी ने हाल ही में पेश की गई नई 3-सीरीज में भी हैडलैंप को फ्रंट ग्रिल से कनेक्ट नहीं किया था।

हुंडई की इन कारों पर मिल रही सोने के सिक्के से लेकर 2 लाख तक की छूट

cardekho.com के मुताबिक, कार के केबिन में एक नया डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी देखा गया है। हालांकि, केबिन के अन्य हिस्से पूरी तरह से कवर किए गए थे। उम्मीद है कि इसका इंटीरियर नई 3-सीरीज से प्रेरित हो सकता है।

कार के फ्रंट बंपर पर स्पल्टिर और ग्लॉस ब्लैक कलर के एयर डैम जैसे स्पोर्टी एलिमेंट दिए गए हैं। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कार का स्पोर्टी वेरिएंट एम135आई एक्सड्राइव है। उम्मीद की जा रही है कि कार के इस वेरिएंट में एक्स2 क्रॉसओवर एसयूवी वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 306 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

हुंडई ने तीन इंजन विकल्पों के साथ 'वेन्यू' को भारतीय बाजार में उतारा

भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू की यह हैचबैक उतना अधिक पॉपुलर नहीं हो पाई थी। जिसके कारण, कम मांग के चलते कंपनी ने 2017 में इस कार को बंद कर दिया था। हालांकि, यदि बीएमडब्ल्यू मौजूदा 1-सीरीज की तरह नई जनरेशन 1-सीरीज को भी सेडान अवतार में पेश करती है, तो इसे भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। इसे हैचबैक वर्जन में यहां पेश किए जाने की संभावना बेहद ही कम है। यदि इसे हैचबैक वर्जन में पेश किया जाता है, तो यहां इसका मुकाबला मर्सिडीज बेंज ए क्लास और अपकमिंग आॅडी ए1 से होगा। वहीं, इसके सेडान वर्जन का मुकाबला ऑडी ए3 और मर्सिडीज बेंज सीएलए से होगा। बीएमडब्ल्यू इस छोटी सेडान की प्राइस 30 लाख रुपये तक रख सकती है।

रेनो ट्राइबर का टीजर वीडियो जारी, जानें इसकी खासियत और कब होगी लॉन्च

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:First glimpse of 2019 BMW 1-Series came out