DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › देश में लॉन्च हुई ये दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, 75Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत है इतनी
ऑटो

देश में लॉन्च हुई ये दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, 75Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत है इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 03 Aug 2021 08:44 PM
देश में लॉन्च हुई ये दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, 75Km की ड्राइविंग रेंज और कीमत है इतनी

देश के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेग्मेंट में दो नए प्लेयर्स की एंट्री हुई है। नई स्टार्टअप कंपनी EVTRIC Motors ने घरेलू बाजार में अपनी दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया है। ये कंपनी की तरफ से पेश किया जाने वाली स्कूटरों की पहली रेंज है, जिसे कंपनी ने Axis और Ride नाम दिया है। 


कंपनी ने Axis की कीमत 64,994 रुपये तय की है और Ride मॉडल की कीमत 67,996 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। कंपनी जल्द ही इन स्कूटरों की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू करेगी। जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकेगा। 


EVTRIC Motors इन स्कूटरों को अलग-अलग चरणों में देश के विभिन्न शहरों में पेश कर रही है। पहले फेज में ये स्कूटर्स दिल्ली, गुरुग्राम, पुणे, औरंगाबाद, बेंगलुरु, तिरुपति और हैदराबाद शहरों में उपलब्ध होगी। इसके बाद कंपनी अगले छह महीनों में इसे अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।


आंकड़ों पर सरसरी नज़र: 

  1. ड्राइविंग रेंज: 75 किलोमीटर
  2. चार्जिंग समय: 3.5 घंटा
  3. टॉप स्पीड: 25 किलोमीटर प्रतिघंटा
  4. टायर: ट्यूबलेस 
  5. बैटरी वारंटी: 2 साल


कैसी हैं ये स्कूटर्स: 


कंपनी ने दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। ये स्कूटर 150 किलोग्राम तक का भार वहन करने में सक्षम हैं और इनमें इस्तेमाल किया गया इलेक्ट्रिक मोटर 250W तक का पावर जेनरेट करता है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती हैं और इसे फुल चार्ज होने में तकरीबन 3.5 घंटे का समय लगता है। 


evtric ride price

जैसा कि हमने आपको बताया कि, ये लो स्पीड स्कूटर्स हैं, तो इनकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक सीमित है। कंपनी इस स्कूटर के बैटरी के लिए 2 साल की वारंटी दे रही है। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें LED हेडलैंप, रोबोटिक वेल्डिंग चेचिस, साइड स्टैंड सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें कंपनी ने 12 इंच का ट्यूबलेस टायर इस्तेमाल किया है, और इसमें आपको 190mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें रिवर्स पार्किंग एसिस्ट फंक्शन भी मिलता है। 

 

EVTRIC AXIS को कंपनी ने युवाओं की रूचि को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ये स्कूटर कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें - मर्करी व्हाइट, फ़ारसी रेड, लेमन येलो और एम्परर ग्रे कलर शामिल हैं। वहीं EVTRIC RIDE जिसे फैमिल के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है, इसमें बैठने के लिए आपको थोड़ा ज्यादा जगह मिलता है। ये स्कूटर कुल पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें- डीप सेरुलियन ब्लू, फ़ारसी रेड, स्लिवर, नोबेल ग्रे और मर्करी व्हाइट कलर शामिल है।

संबंधित खबरें