DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोलॉन्च हुई देश की सबसे पावरफुल थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक कार्गो, 151KM की रेंज और 15 मिनट में होगी चार्ज

लॉन्च हुई देश की सबसे पावरफुल थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक कार्गो, 151KM की रेंज और 15 मिनट में होगी चार्ज

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Wed, 27 Oct 2021 09:15 PM
लॉन्च हुई देश की सबसे पावरफुल थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक कार्गो, 151KM की रेंज और 15 मिनट में होगी चार्ज

इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल कंपनी Euler Motors ने आज भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर लॉन्च किया है। नई हाईलोड इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर की शुरुआती कीमत 3,49,999 रुपये तय की गई है। लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग अब पूरे देश भर में शुरू कर दी है।


Euler HiLoad इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारत में डिजाइन किया गया है और कंपनी का दावा है कि यह देश का सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर है। इसके अलावा, 688 किलोग्राम पर, HiLoad इलेक्ट्रिक वाहन में ICE मॉडल सहित भारत में तीन-पहिया कार्गो सेगमेंट में सबसे अधिक पेलोड क्षमता है।


बैटरी क्षमता और पावर: 


Euler HiLoad इलेक्ट्रिक में कंपनी ने 12.4 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर तकरीबन 151 किलोमीटर (ARAI-प्रमाणित) का रेंज देती है। इसका बैटरी पैक एक इनबिल्ट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम और लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो वाहन को किसी भी ग्रेडिएंट पर कुशलता से चलाने और हाई टेंप्रेचर पर भी बेहतर परफॉर्म करने में मदद करता है। 


euler motors

कंपनी का दावा है कि ये बैटरी IP67 सर्टिफाइड है, जो कि से वाटर रेजिस्टेंस बनाने के साथ ही इसकी लाइफ को भी बेहतर बनाता है। इसमें फ्लीट ट्रैकिंग, बैटरी मॉनिटरिंग और रियल-टाइम चार्जिंग जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर का इलेक्ट्रिक मोटर 10.96 kW की पीक पावर और क्लास-लीडिंग 88.55 Nm का टार्क जेनरेट करता है। 


Euler HiLoad EV अपने सेग्मेंट में एकमात्र वाहन है जिसमें बेहतर ब्रेकिंग के लिए 200 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसे सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास स्पेस, पेलोड, पावर देने और ड्राइवर के आराम के लिए स्मार्ट एर्गोनॉमिक्स के साथ लो मेंटनेंस बनाया गया है। कंपनी ने अपना नया 'चार्ज ऑन व्हील्स' मोबाइल सर्विस स्टेशन भी पेश किया है जो किसी भी स्थान या ब्रेकडाउन पॉइंट पर वाहन को चार्ज और सर्विस प्रदान करेगा।


इसे तीन नए एडवांस चार्जिंग वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है, अर्थात वाहनों के साथ उपलब्ध कराए जाने वाले होम या ऑन-बोर्ड चार्जर के साथ ही लाइटनिंग चार्जर भी मिलता है। जो कि महज 15 मिनट में वाहन की बैटरी को इतना चार्ज कर देता है कि वाहन 50 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम हो जाता है। कंपनी इस वाहन पर 3 साल / 80,000 किमी की मानक वारंटी दे रही है, जबकि इसे 3 साल की बैटरी परफॉर्मेंस वारंटी भी मिलती है जिसे दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।


इसके लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए Euler Motors के संस्थापक और सीईओ, सौरव कुमार ने कहा, “मुझे आज बहुत गर्व है, सिर्फ इसलिए नहीं कि हम यूलर मोटर्स के पहले उत्पाद को लॉन्च कर रहे हैं, बल्कि इसलिए भी कि यह प्रोडक्ट पूरी तरह से भारत में इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।"
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें