DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंफर्म: भारत में लॉन्च होगी बीएमडब्ल्यू एक्स4, जानिए कब

बीएमडब्ल्यू ने घोषणा की है कि दूसरी जनरेशन की एक्स4 को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसे 2019 में पेश किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू कारों की रेंज में इसे एक्स3 और एक्स5 के बीच पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी कूपे और रेंज रोवर इवोक से होगा। इसकी कीमत 50 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

BMW X4

बीएमडब्ल्यू ने जिनेवा मोटर शो-2018 में दूसरी जनरेशन की एक्स4 से पर्दा उठाया था। यह बीएमडब्ल्यू के नए सीएलएआर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर बेस है। इसी प्लेटफार्म पर नई एक्स3 भी बनी है। नई एक्स4 पहले से करीब 50 किलोग्राम तक कम वज़नी है। इसकी लंबाई 4752 एमएम, चौड़ाई 1918 एमएम और ऊंचाई 1621 एमएम है। यह एक्स3 से 44 एमएम ज्यादा लंबी, 27 एमएम ज्यादा चौड़ी और 55 एमएम कम ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2864 एमएम है।

cardekho.com के अनुसार नई एक्स4 के आगे वाले हिस्से का डिजायन एक्स3 से मिलता-जुलता है। आगे की तरफ बीएमडब्ल्यू की पारंपरिक किडनी ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर ड्यूल-बेरल एलईडी हैडलैंप्स लगे हैं। आगे वाले बंपर को नए सिरे से डिजायन किया गया है। इस में बड़ा एयर डैम, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिया गया है। राइडिंग के लिए इस में 19 और 20 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प मिलेगा। इस में कूपे मॉडल वाली रूफलाइन दी गई है, जो पीछे वाले हिस्से में जाकर अच्छे से घुल-मिल जाती है।

BMW X4

अब चलते हैं केबिन की तरफ... केबिन का लेआउट भी एक्स3 से मिलता-जुलता है। इस में 6.5 इंच फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट डिस्प्ले, थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील और 12.0 इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में फुल-कलर हैड्स-अप डिस्प्ले, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 600 वॉट का हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, 8 एयरबैग, ड्राइविंग असिस्टेंस प्लस (ऑप्शनल) और 10.3 इंच इंफोटेंमेंट डिस्प्ले (ऑप्शनल) भी दी जा सकती है।

BMW X4

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में एक्स3 वाले 2.0 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:confirmed bmw to launch x4 in india in 2019