DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूरो-एनकैप क्रैश टेस्ट में सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को हुआ ये हाल, देखें कितनी मिली स्टार रेटिंग

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को हाल ही में यूरोपियन न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (यूरो-एनकैप) क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। टेस्ट की गई सी5 एयरक्रॉस 6-एयरबैग, आईएसओफ़िक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड असिस्टेंस सिस्टम, ऑटोनोमस ब्रैकिंग और लेन असिस्ट सिस्टम जैसे सुरक्षा फीचर से लैस थी। सी5 एयरक्रॉस को 2020 के अंत तक भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। सी5 एयरक्रॉस की भारत में कीमत 20 लाख रुपये से 25 लाख रुपये के बीच होगी। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला जीप कंपास, एमजी हेक्टर और हुंडई ट्यूसॉन से होगा। 

रेनो 16 अप्रैल को दिखाएगी Kwid-EV की झलक, ये हो सकती हैं खासियत

cardekho.com के मुताबिक, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को एडल्ट सेफ्टी हेतु 87% रेटिंग प्राप्त हुई। कार की बॉडी फ्रंट-ऑफसेट टेस्ट के दौरान स्थिर रही। यह इम्पैक्ट के दौरान ड्राइवर और को-ड्राइवर के घुटने और जांघ की हड्डी को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करती है। हालांकि पैर के निचले हिस्से की सुरक्षा को कमजोर करार दिया गया। 

मारुति ने बंद किया जिप्सी का प्रोडक्शन, ये है इसका कारण

फुल-विड्थ रिजिड बैरियर टेस्ट के दौरान भी शरीर के सभी नाजुक हिस्सों की सुरक्षा को "अच्छा" और "पर्याप्त" के रूप में रेट किया गया है। हालांकि, रियर पैसेंजर के सिर की सुरक्षा को बहुत अच्छी रेटिंग नहीं मिली। वहीं, साइड बैरियर टेस्ट में भी सी5 एयरक्रॉस को अच्छे अंक मिलें। रिपोर्ट के अनुसार साइड से टक्कर होने पर भी सभी यात्री सुरक्षित रहेंगे। 

चाइल्ड सेफ्टी के लिए सी5 एयरक्रॉस को 86% रेटिंग मिली। फ्रंट-ऑफसेट टेस्ट में सुरक्षा को 6 और 10 साल के बच्चे के लिए "अच्छा" और "पर्याप्त" के रूप में रेट किया गया।साइड बैरियर टेस्ट में भी सी5 एयरक्रॉस शरीर के सभी महत्वपूर्ण हिस्सों को अच्छी सुरक्षा प्रदान करती है।

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को 4-स्टार रेटिंग मिलना भारत के लिए भी अच्छी खबर है। इसे 2020 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। टेस्ट किए गए मॉडल से विपरीत सी5 एयरक्रॉस के भारतीय वर्ज़न में ऑटोनोमस ब्रेकिंग, स्पीड असिस्टेंस सिस्टम और लेन असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर नहीं दिए जाएंगे। ऐसा भारत में रेडार-बेस्ड सिस्टम के नियमों के तहत किया जाएगा। हालांकि, 6-एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर भारतीय वर्ज़न में स्टैंडर्ड दिए जाने की उम्मीद है। 

इस नए बदलाव के साथ नजर आई मारुति सुजुकी बलेनो, जानें कब होगी लॉन्च

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:citroen-c5-aircross-scores 4 stars in Euro-NCAP crash test