Hindi NewsAuto NewsCar Back seat Leather Storage Organizer with Meal Tray and storage pockets

कार में छोटी-छोटी चीजों का स्पेस बना देगा ये बैग, चलती कार में इस पर रखकर खाना भी खा पाएंगे

छोटी हैचबैक में स्पेस की प्रॉब्लम होती ही है। खासकर बैक सीट पर बैठने वाले पैसेंजर के लिए छोटे-छोटे सामान को मैनेज करने का स्पेस बहुत कम होता है।

कार में छोटी-छोटी चीजों का स्पेस बना देगा ये बैग, चलती कार में इस पर रखकर खाना भी खा पाएंगे
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 4 May 2023 05:43 PM
हमें फॉलो करें

छोटी हैचबैक में स्पेस की प्रॉब्लम होती ही है। खासकर बैक सीट पर बैठने वाले पैसेंजर के लिए छोटे-छोटे सामान को मैनेज करने का स्पेस बहुत कम होता है। जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट, बुक्स जैसे दूसरे छोटे-छोटे आइटम रखने का स्पेस नहीं होता। ऐसे में इस काम को बैक सीट स्टोरेज ऑर्गनाइजर से किया जा सकता है। ये फ्रंट सीट पर पूरी तरह फिक्स हो जाते हैं। इसमें कई यूटिलिटी पॉकेट होती हैं। इन बैग में फोल्डेबल ट्रे भी होती है जिस पर आप थोड़ा भारी सामान जैसे बुक्स रख सकते हैं। इन पर आप खाना रखकर भी खा सकते हैं।

बैक सीट स्टोरेज ऑर्गनाइजर की खास बातें

ये बैग लेदर या रेगजीन की अलग-अलग क्वालिटी के हिसाब से आते हैं। क्वालिटी के हिसाब से ही इनकी कीमत डिसाइड की जाती है। इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है। इनकी ऑनलाइन कीमत 1000 रुपए से शुरू हो जाती है। 

इन बैक को कुछ स्ट्रिप की मदद से फ्रंट सीट पर फिक्स कर दिया जाता है। जिससे ये सामान उठाने के लिए तैयार हो जाते हैं। अलग-अलग बैक में कई यूनटिलिटी पॉकेट हो सकती हैं। इसमें फोन, टैबलेट, छाता, बुक्स, बोतल, गॉगल समेत दूसरा सामान फिक्स हो जाता है।

इन बैग में एक फोल्डेबल ट्रे होती है। जो इतनी मजबूत होती है कि इन पर आप बुक्स भी रख सकते हैं। कार में बैठे-बैठे आप ड्राइविंग के दौरान ही इन ट्रे पर लंच और डिनर कर सकते हैं। ऐसे में आप काफी कम्फर्ट तरीके से कार के अंदर खाना खा सकते हैं।

ये बैग गंदे हो जाते हैं तब आप इन्हें आसानी से गीले कपड़े की मदद से साफ कर सकते हैं। यदि आप लेदर मटेरियल में इन्हें खरीदते हैं तब इनकी लाइफ 8 से 10 साल तक होती है। रेगजीन वाले बैग 3-4 साल तक चल जाते हैं।

ऐप पर पढ़ें