DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  कम खर्च में Honda Activa खरीदने का मौका! लो डाउन पेमेंट पर हर महीने देनी होगी महज 2,307 रुपये EMI, जाने स्कीम

ऑटोकम खर्च में Honda Activa खरीदने का मौका! लो डाउन पेमेंट पर हर महीने देनी होगी महज 2,307 रुपये EMI, जाने स्कीम

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Sun, 14 Mar 2021 05:28 PM
कम खर्च में Honda Activa खरीदने का मौका! लो डाउन पेमेंट पर हर महीने देनी होगी महज 2,307 रुपये EMI, जाने स्कीम

Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। बीते साल कंपनी ने इस स्कूटर के सिक्सथ जेनरेशन मॉडल को बाजार में लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की कीमत 66,799 रुपये से लेकर 70,044 रुपये तक है। यदि आप भी इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे लो डाउन पेमेंट देकर आसान मासिक किश्तों (EMI) में फाइनेंस करवा सकते हैं। 


कंपनी ने इस स्कूटर में 109.51cc  की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.79PS की पावर और 8.79Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि BS4 मॉडल के मुकाबले इसके पावर में थोड़ी गिरावट आई है लेकिन कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज तकरीबन 10 प्रतिशत तक बढ़ गया है। 


इस स्कूटर में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स भी दे रही है। नई Activa 6G में LED हेडलाइट्स के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। जिसमें आपको बेसिक इंफो के साथ ही स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर और फ्यूल गेज जैसी जानकारियां मिलती हैं। इसमें कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट ACG स्टार्टर मोटर दिया है, जिससे स्कूटर बिना कोई आवाज किए स्टार्ट हो जाता है। इसमें इंजन किल स्विच भी दिया गया है। 


honda activa 6g easy emi

इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन के साथ 12 इंच का व्हील दिया गया है, वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने पहले की तरह 10 इंच का व्हील इस्तेमाल किया है। इसके दोनों पहियों में 130mm का ड्रम ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को बतौर स्टैंडर्ड रखा है। यानी कि ये फीचर सभी वैरिएंट्स में मिलता है।


कैसे होगी फाइनेंस: कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए EMI कैल्क्यूलेटर के अनुसार यदि आप इस स्कूटर के एंट्री लेवल स्टैंडर्ड (Activa 6G STD) मॉडल को फाइनेंस करवाते हैं तो आपको हर महीने महज 2,307 रुपये की मासिक किश्त देनी होगी। इस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 66,799 रुपये और यदि आप 16,799 रुपये का डाउन पेमेंट देते हैं तो इस आधार पर ऑउस्टैंडिंग अमाउंट 50,000 रुपये होगा। इस रकम पर 10% की दर से 2 साल के लिए 5,374 रुपये बतौर ब्याज देना होगा, जिसके बाद ब्याज सहित रकम 55,374 रुपये होगी। 


honda activa emi

नोट: यहां पर जो मासिक किश्त और डाउन पेमेंट के बारे में जानकारी दी गई है वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए EMI कैल्क्यूलेटर के अनुसार है। आप डाउन पेमेंट, लोन टेन्योर या फिर ऑउस्टैंडिंग अमाउंट में यदि कोई बदलाव करते हैं तो इसका असर मासिक किश्त पर सीधे तौर पर पड़ेगा। इसे आप अपनी सुविधा के अनुसार बदल भी सकते हैं। 


होंडा एक्टिवा के EMI कैल्क्यूलेटर के लिए यहां क्लिक करें: Honda Activa 6G Finance 

संबंधित खबरें