Hindi Newsऑटो न्यूज़Brand New Tata Punch Falls Into Basement While Driving CCTV

एकदम ब्रांड न्यू टाटा पंच सड़क से उतरकर बेसमेंट में गिरी, सेफ्टी रेटिंग का हो गया टेस्ट; रिजल्ट आपको भी जानना चाहिए

देश की सबसे सुरक्षित कारों में टाटा पंच का नाम भी शामिल है। ग्लोबल NCAP में इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है। यही वजह है कि इस कार की डिमांड बनी हुई है। कई मौके पर इस कार ने अपनी सेफ्टी को भी साबित किया है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 Sep 2023 08:57 AM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे सुरक्षित कारों में टाटा पंच का नाम भी शामिल है। ग्लोबल NCAP में इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है। यही वजह है कि इस कार की डिमांड बनी हुई है। कई मौके पर इस कार ने अपनी सेफ्टी को भी साबित किया है। अब इसका एक नया वीडियो सामने आया है। जिसमें एक बार फिर इस कार की सेफ्टी दांव पर आ गई। ये वीडियो देवास, मध्य प्रदेश का जो 28 अगस्त, 2023 की घटना को दिखाता है। ये घटना ड्राइवर की गलती से हुई। जिसमें ये कार एक बेसमेंट में जाकर गिर गई।

वीडियो क्रेडिट : RushLane

कुछ ऐसा है पूरा मामला
एक ब्रांड न्यू टाटा पंच के साथ ये घटना मध्य प्रदेश के देवास के गंगानगर के विकास नगर के पास शॉप नंबर-1, एबी रोड पर हुई। वीडियो फ़ुटेज में व्हाइट कलर वाली एकदम नई टाटा पंच को सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है। गाड़ी के अंदर पिता और पुत्र दो लोग बैठे थे। कार एक मोड़ पर टर्न हुई, लेकिन इस दौरान कार की स्पीड थोड़ी सी तेज हो गई। ऐसे में कार अनकंट्रोल होकर वहीं पास के 6 फीट नीचे बेसमेंट में चली गई। बेसमेंट में कुछ सपोर्ट दी हुई थीं जिसके चलते कार पलट नहीं पाई। कार नीचे गिरने के बाद रूक गई। अच्छी बात ये रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस एक्सीडेंट के वीडियो से साफ पता चलता है कि ड्राइवर ने कार को मोड़ने के बाद ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया।

टाटा पंच का इंजन
टाटा पंच में 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है। टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने में सक्षम है।

टाटा पंच के फीचर्स
टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद है। टाटा पंच लगातार भारत में टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में भी बनी रहती है।

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
सेफ्टी के नजरिये से टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग हासिल है। Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। ग्लोबल NCAP में टाटा पंच को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) हासिल हुई है।

ऐप पर पढ़ें