Hindi Newsऑटो न्यूज़Brand new Ola S1 Pro breaks down front suspension collapses

सिर्फ 6 दिन में नया चमचमाता ओला स्कूटर दो हिस्सों में बंट गया, ऑनर ने कहा- कॉलोनी में चलाने पर फ्रंट फोर्क टूटा

ओला इलेक्ट्रिक के लिए एक बार फिर ऐसी खबर आई है जिसका असर इसकी सेल्स पर हो सकता है। दरअसल, एक नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्पेंशन टूट गया। जिसकी वजह से स्कूटर के व्हील वाला हिस्सा टूटकर अलग हो गया।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 13 Oct 2022 02:05 PM
हमें फॉलो करें

ओला इलेक्ट्रिक के लिए एक बार फिर ऐसी खबर आई है जिसका असर इसकी सेल्स पर हो सकता है। दरअसल, एक नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्पेंशन टूट गया। जिसकी वजह से स्कूटर के व्हील वाला हिस्सा टूटकर अलग हो गया। इस स्कूटर की फोटो संजीव जैन नाम के सख्स ने शेयर की हैं। संजीव का कहना है कि इस स्कूटर की डिलीवरी उन्हें 6 दिन पहले ही मिली थी। उन्होंने स्कूटर की फोटोज को ओला इलेक्ट्रिक पब्लिक ग्रुप के एक फेसबुक पोस्ट में शेयर की हैं। फोटो में उनके लाल रंग का ओाला S1 प्रो टूटे हुए फ्रंट सस्पेंशन के साथ दिख रहा है। उनके मुताबिक, ये कॉलोनी में चलाने के दौरान स्कूटर का फ्रंट फोर्क टूट गया। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक सितंबर में सबसे ज्यादा ई-स्कूटर बेचकर नंबर-1 कंपनी बनी थी।

मई में भी ऐसे कई मामले सामने आए
इसी साल मई में ट्विटर पर श्रीनाध मेनन (@SreenadhMenon) नाम के यूजर ने ओला S1 प्रो की टूटी हुई फोटो ट्वीट की थीं। इस फोटो में ये स्कूटर दो अलग हिस्सों में टूटा नजर आ रहा है। यानी फ्रंट सस्पेंशन जो ट्यूब और व्हील को हैंडलबार से जोड़ता है वो स्लो स्पीड ड्राइविंग के बावजूद टूट गई। उन्होंने ट्वीट किया था कि कम गति की ड्राइविंग में भी फ्रंट फोर्क टूट गया। यह यह एक गंभीर और खतरनाक स्थिति है, जिसका हम अभी सामना कर रहे हैं। हम अनुरोध करना चाहते हैं कि हमें रिप्लेसमेंट की जरूरत है या उस हिस्से पर डिजाइन परिवर्तन की आवश्यकता है। उन्होंने अपने पोस्ट में ओला के सीईओ और को-फाउंडर भाविश अग्रवाल को भी टैग किया था। इस ट्वीट पर जो कमेंट आए उसमें ओला के कई अलग-अलग मॉडल में इस तरह की प्रॉब्लम को दिखाया गया है।

खिलौने की तरह टूट गया स्कूटर
फोटो में एक ब्लैक कलर का इलेक्ट्रिक स्कूटर का अगला टायर निकल कर बाहर आ गया।। मानो जैसे कोई खिलौना टूट जाता है। स्कूटर दो अलग हिस्सों में टूटा नजर आ रहा है। यानी फ्रंट सस्पेंशन जो ट्यूब और व्हील को हैंडलबार से जोड़ता है वो स्लो स्पीड ड्राइविंग के बावजूद टूट गई। स्कूटर जैसे-तैसे अपनी जगह पर खड़ा है। कई लोगों ने इस तरह की समस्या से सबंधित अपने ओला स्कूटर की तस्वीर ट्वीट की है।

25km/h की रफ्तार पर टूट गया स्कूटर
एक अन्य यूजर आनंद लवकुमार ने उसी थ्रेड पर ट्वीट किया कि यह समस्या मेरे साथ भी हुई है। ईको मोड में 25 किमी प्रति घंटे की गति के स्पीड के बीच फ्रंट फोर्क टूट गया। इसी तरह की समस्या प्लेन रोड पर कुछ अन्य ग्राहकों के साथ भी हुई है। इसे गंभीरता से लें और जल्द ही हल करें।

ऐप पर पढ़ें