DA Image
31 मार्च, 2021|2:08|IST

अगली स्टोरी

Bounce ने लॉन्च किया किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 60Km की रेंज और कीमत है बस इतनी

bounce e electric scooter

बेंगलुरु बेस्ड स्मार्ट मोबिलिटी कंपनी Bounce ने अपने फ्लीट में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक कंपनी की आधिकारिक मोबाइल ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही लॉन्ग टर्म रेंटल प्लान के तहत भी उपलब्ध है। फिलहाल ये सुविधा केवल बेंगलुरु के लिए ही दी जा रही है। 


दरअसल, Bounce के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम N3310 है, जिस पर कंपनी कई महीनों से काम कर रही थी। ये स्कूटर पूरी तरह से इन-हाउस प्रोडक्शन का नतीजा है। हालांकि पिछले साल इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था, इसका प्रोडक्शन मॉडल उससे थोड़ा अलग है। जैसे कि इसका वाइजर पहले जैसा लंबा नहीं है और इसकी हेडलाइट भी छोटी हो गई है। 


यह भी पढें: क्यों खरीदें नई Maruti Swift? जानिए इस कार से जुड़ी वो बातें जिन्हें आप करेंगे पसंद और नापसंद 

स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन की जगह पर कन्वेंसनल स्प्रिंग लोड का प्रयोग किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डुअल थीम से सजाया गया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी हद तक मोपेड जैसा है। फुट रेस्ट को आगे की तरफ लगाया गया है, जो कि ज्यादा आरामदेह ड्राइविंग प्रदान करता है। 


ड्राइविंग रेंज: Bounce इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसे आसानी से बाहर निकाला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा है। बता दें कि, बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को Revolt Motors द्वारा तैयार किया गया है। ये बहुत ही उपयोगी और आसान सिस्टम है। 


bounce electric scooter price

क्या होती है बैटरी स्वैपिंग: इसमें यूजर को बार बार वाहन के बैटरी को चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिलती है। यूजर वाहन में दिए गए बैटरी के अलावा अतिरिक्त बैटरी भी रख सकता है और जरूरत पड़ने पर आसानी से स्कूअर की बैटरी को बदल सकता है। सामान्य तौर पर किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी को चार्ज होने में कुछ घंटे जरूर लग जाते हैं, इस स्थिति में बैटरी स्वैपिंग बेहद ही उपयोगी साबित होती है। ये मोबाइल में बैटरी बदलने जितना आसान होता है। 


इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत: कंपनी ने इस स्कूटर को किफायती बनाने के लिए इसे बेहद ही आकर्षक कीमत के साथ पेश किया है। इस स्कूटर को एक मुश्त पेमेंट कर के भी खरीदा जा सकता है और ये स्कूटर सब्सक्रिप्शन पलान और रेंट के तहत भी उपलब्ध है। इसकी कीमत 46,000 रुपये तय की गई है। हालांकि वन टाइम पेमेंट विकल्प के तौर पर इस स्कूटर के साथ बैटरी नहीं दी जा रही है जो कि लीज प्रोग्राम के तहत उपलब्ध है। अभी ये स्कूटर केवल बेंगलुरु में ही उपलब्ध है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bounce E Electric Scooter Launched 60 Km Driving Range in Single Charge Booking Via Mobile App