DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई हुंडई वरना की बुकिंग शुरू, जानिए क्या है खास

हुंडई के कुछ डीलरों ने नई वरना की बुकिंग शुरू कर दी है, इसे 25,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। नई वरना को अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला होंडा सिटी और मारूति सुज़ुकी सियाज़ से होगा। यहां हम बात करेंगे नई हुंडई वरना से लग रही उम्मीदों और स्पेसिफिकेशन की...

डिजायन

cardekho.com के मुताबिक नई वरना का डिजायन हुंडई एलांट्रा से प्रेरित है। इस में आगे की तरफ हुंडई की नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनो ओर स्वेप्ट-बेक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जे शेप वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं। कुछ ऐसी ही खासियतें एलांट्रा में भी देखी जा सकती है। नई वरना में प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं।

पुराने मॉडल की बिक्री बढ़ाने में इसके कूपे वाले डिजायन ने अहम भूमिका निभाई थी, ऐसे में कंपनी ने नई वरना में भी इस खासियत को बरकरार रखा है। पीछे वाले हिस्से की तरफ ध्यान दें तो यहां स्प्लिट रैपराउंड टेललैंप्स दिए गए हैं, संभावना है कि इस में एलईडी ट्रीटमेंट भी दिया जा सकता है। पीछे की तरफ ड्यूल-टोन बंपर और रिफ्लेक्टर्स भी देखें जा सकते हैं।

केबिन में ध्यान दें तो इसके डैशबोर्ड का लेआउट एलीट आई-20 से मिलता-जुलता है। इंफोटेंमेंट स्क्रीन को बीच में पोजिशन किया गया है, इसके दोनों ओर वर्टिकल एसी वेंट्स लगे हैं। क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग भी एलीट आई-20 से मिलता-जुलता है।


फीचर

टॉप वेरिएंट में बाय-जेनन हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं।
डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और प्रोजेक्ट फॉग लैंप्स मिलेंगे।
एलांट्रा की तरह टेललैंप्स के साथ एलईडी लाइट गाइड दी जा सकती है।
16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील आ सकते हैं।
7 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा।


पैसिव की-लैस एंट्री के साथ इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, शार्क-फिन एंटेना, क्लाइमेट कंट्रोल और छह एयरबैग समेत कई फीचर पुराने मॉडल से भी लिए जाएंगे।


इंजन और गियरबॉक्स

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है, संभावना है कि इस में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन आ सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर के पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। संभावना है कि नई वरना में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि 1.6 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी आ सकता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Booking starts for new Hyundai varna