DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्टिंग के दौरान भारत में नजर आई BMW X4, अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद

कार देखो

बीएमडब्ल्यू कार के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। कंपनी जल्द ही देश में अपनी सेकेंड जेनरेशन एक्स4 कूप-एसयूवी को उतारेगी। इसे अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हाल ही में इसे रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया। कंपनी ने एक्स4 के फर्स्ट-जेनरेशन मॉडल को 2014 में ग्लोबल मार्केट में उतारा था।

अगर बात की जाए कार के दाम की तो, बीएमडब्ल्यू एक्स4 की कीमत एक्स3 और एक्स5 एसयूवी के बीच रहेगी। अनुमानित रूप से इसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपये होने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी कूपे से होगा। गौरतलब है कि फर्स्ट-जन एक्स4 को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था। 

cardekho.com के मुताबिक, एक्स4 को एक्स3 एसयूवी का कूपे वर्ज़न माना जा सकता है। इसे बीएमडब्ल्यू के क्लस्टर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह बीएमडब्ल्यू एक्स3 एसयूवी से 44 मिलीमीटर लम्बी और 27 मिलीमीटर चौड़ी होगी। कार का व्हीलबेस एक्स3 के समान (2864 मिलीमीटर) ही होगा, हालांकि कार की ऊंचाई एक्स3 से 55 मिलीमीटर कम होगी।  

बी-पिलर तक बीएमडब्ल्यू एक्स4 की डिज़ाइन भी एक्स3 एसयूवी के समान ही है। हालांकि, इसमें फ्लोटिंग रूफ लाइन मिलती है, जो कार के टेल तक जाती है। 

उम्मीद की जा रही है कि एक्स4 में भी एक्स3 की तरह दोनों पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्प मिलेंगे। लेकिन इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हुई है। बीएमडब्ल्यू एक्स3 में 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्प मिलता है। एक्स3 का पेट्रोल इंजन 252 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसका डीज़ल इंजन 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस आते है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BMW X4 spotted in india during car testing