DA Image
23 फरवरी, 2021|2:51|IST

अगली स्टोरी

BMW ने भारत में लॉन्च की नई दमदार R18 Classic बाइक, पावर के मामले में SUV को देती है टक्कर

bmw r 18 classic first edition

BMW Motorrad India ने आज बाजार में अपनी नई दमदार बाइक R18 Classic फर्स्ट एडिशन को लॉन्च किया है। कंपनी इस बाइक को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से भारत ला रही है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इसकी कीमत में जीएसटी को शामिल किया गया है। 


बता दें कि, कंपनी ने पिछले साल BMW R18 को पेश किया था, अब इस रेंज में एक और बाइक R 18 Classic को शामिल किया है। ये एक टूअरिंग बाइक है, जो कि लांग ड्राइव के लिए बेहद ही उपयुक्त है। इस बाइक को बाजार में उतारने के दौरान बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिंडेंट विक्रम पावा ने कहा कि, “बीएमडब्ल्यू मोटोर्ड BMW R 18 के साथ क्रूजर सेगमेंट में एक धमाकेदार एंट्री की है। भारत में BMW के पहले क्रूजर की सफलता और लोकप्रियता के बाद, हम अब BMW R 18 Classic को एक आइकॉनिक कैरेक्टर के तौर पर पेश करते हैं।”


कैसी है नई बाइक: BMW R 18 Classic को कंपनी ने आकर्षक लुक के साथ ही एडवांस फीचर्स से सजाया है। इसमें बड़ा विंडस्क्रिन, पैसेंजर सीट, सैडल बैग, LED एडिश्नल हेडलाइट्स, 16 इंच का फ्रंट व्हील और बड़ा इंजन दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने 1,802 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 91 bhp की पावर और 158 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


bmw r 18 classic first edition

SUV से भी है पावरफुल: सामान्य तौर पर इतना पावर भारतीय बाजार में मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवी देती है। हाल ही में लॉन्च की गई Nissan Magnite में कंपनी ने 1.0-लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि महज 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 
कुछ और एसयूवी भी हैं जिनकी पावर आउटपुट लगभग इतना ही है। 


इसके अलावा इस बाइक में एंटी होपिंग क्लच, रियर व्हील हूप, 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही रिवर्स गियर भी दिया गया है। इस बाइक में तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें रेन, रोल और रॉक शामिल है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ऑटोमेटिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, डायनमिक इंजन ब्रेक कंट्रोल, हिल स्टार्ट सिस्टम, कीलेस इग्निशन, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 


वारंटी: नई BMW R 18 Classic के साथ कंपनी कुल 3 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। इसके अलावा ये बाइक 24x7 365 डेज रोड साइड एसिस्टेंस पैकेज के साथ बाजार में आती है। इस बाइक को कंपनी ने डबल क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया है और इसमें टियर ड्रॉप स्टाइल फ्यूल टैंक दिया गया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BMW R 18 Classic First Edition Launched At Rs 24 Lakh in India Powerful than Compact SUV