Hindi Newsऑटो न्यूज़bajaj pulsar ns400 to be launched soon in india

बजाज ला रही अब तक की सबसे पावरफुल पल्सर, 2 लाख से कम होगी कीमत! लॉन्च होते ही खरीदने मचेगी लूट

मोटरसाइकिल बनाने वाली दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो मार्केट में जल्द अपने 400cc वाली नई पल्सर लॉन्च करने वाली है। बाइक मार्केट में हार्ले डेविडसन X440 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411 को टक्कर देगी।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 09:41 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई मोटरसाइकिल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। बाइक बनाने वाले दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो जल्द अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर मार्केट में लॉन्च करेगी। यह कंपनी की मोस्ट अवेटेड मोटरसाइकिल बजाज पल्सर NS400 है। कहा जा रहा है कि बजाज की अपकमिंग नई पल्सर 11 साल पहले लॉन्च हुई पॉपुलर NS200 सीरीज पर बेस्ड होगी। बजाज की अपकमिंग मोटरसाइकिल में ग्राहकों को पहले के सभी पल्सर से अधिक पावरफुल और बड़ी कैपेसिटी वाला इंजन मिलेगा। बता दें कि अपकमिंग बजाज पल्सर NS400 की (एक्स–शोरूम) कीमत 2 लाख रुपये से कम हो सकती है। 

कुछ ऐसा हो सकता है NS400 का इंजन
कंपनी की अपकमिंग बजाज पल्सर NS400 370.2cc लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस हो सकता है। अपकमिंग बाइक 40bhp की पावर जनरेट करता है। जबकि बाइक का इंजन 6–स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप एसिस्ट क्लच के साथ लैस होगा। अपकमिंग बाइक मार्केट में हार्ले डेविडसन X440 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411 को टक्कर देगी।

हार्डवेयर
अपकमिंग बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क्स, एक डिजिटल कंसोल, प्री-लोड एडजस्टेबिलिटी के साथ एक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, डुअल-चैनल ABS सिस्टम, रियर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक और एक स्लिपर एंड असिस्ट क्लच फीचर्स से लैस हो सकता है।

बाइक की डिजाइन
बजाज ऑटो अपनी अपकमिंग बाइक को और अधिक मजबूत बनाने के लिए चेचिस को अपडेट कर सकती है। बजाज की अपकमिंग मोटरसाइकिल कॉम्पैक्ट डिजाइन और धांसू स्टाइल के साथ आएगी। अपकमिंग बाइक का वजन भी पहले की तुलना में कम हो सकता है।

(प्रतीकात्मक फोटो-bajaj pulsar ns400) 

ऐप पर पढ़ें