DA Image
18 अप्रैल, 2021|6:45|IST

अगली स्टोरी

Bajaj CT 110X: किफायती बाइक में मिलते हैं कमाल के फीचर्स, महज 5 प्वांइंट्स में जानें खास बातें

bajaj ct 110x

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई कम्यूटर बाइक CT 110X को लॉन्च किया है। ये कंपनी के CT 110 मॉडल का ही नया X वेरिएंट है, जिसमें कुछ खास बदलाव कर इसे बाजार में उतारा गया है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक खराब रास्तों पर भी आरामदेह सफर प्रदान करती है। 


आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। ये कंपनी के मौजूदा मॉडल CT110 के मुकाबले तकरीबन 1,612 रुपये ज्यादा है। इस बाइक को स्कवॉय ट्यूब, सेमी डबल क्रैडल फ्रेम पर तैयार किया गया है, कंपनी के अनुसार ये बाइक बेहतर स्टैबिलिटी और कंट्रोल प्रदान करती है। तो आइये जानते हैं इस बाइक से जुड़ी 5 खास बातें - 


Hero ने लॉन्च की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल HF 100, एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर से लैस बाइक की कीमत है बस इतनी

1)- डिजाइन और लुक: कंपनी ने इस बाइक को बिल्कुल ही नया स्टाइल और लुक दिया है। इसमें ग्रिल के साथ सर्कूलर हेडलैंप दिया गया है, जो कि चारो तरफ से मैटे फीनिश काउल से घिरा हुआ है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का फ्यूल टैंक भी दिया गया है जो कि थाई पैड के साथ आता है। स्लीक लुक वाले सीट के साथ इसके पिछले हिस्से में एक कैरियर भी दिया गया है, जिस पर सामान लोड किया जा सकता है। ये कैरियर अधिकतम 7 किलोग्राम तक का वजन उठाने में सक्षम है। 


2)- इंजन क्षमता: इस बाइक के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है, ये पिछले मॉडल के ही तर्ज पर 115 cc की क्षमता के इंजन से लैस है। जो कि 8 bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 


तगड़ा झटका: Datsun Redi-Go अब नहीं रही देश की सबसे सस्ती कार, कीमत में पूरे 1 लाख रुपये का इजाफा

3)- सुरक्षित और आरामदेह: सामान्य बाइक की तुलना में नई CT110X में कंपनी ने थोड़े मोटे क्रैश गार्डस को शामिल किया है, जो कि आपात स्थिति में बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं। ये बाइक नए डुटल टेक्सर सीट, सेमी नॉबी टायर और 170mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ बाजार में उतारी गई है। कंपनी का दावा है कि खराब सड़कों पर भी ये बाइक आपको आरामदेह ड्राइविंग प्रदान करती है। 


4)- व्हील्स और अन्य फीचर्स: कंपनी ने इस बाइक में 17 इंच का अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर दिया है। जो कि इस प्राइस सेग्मेंट के हिसाब से बेहतर फीचर है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में 125mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में 100mm का डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के तौर पर इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है, जो कि तेज रफ्तार में भी बेहतर ब्रेकिंग प्रदान करता है। 


5)- प्राइस और कलर: जैसा कि हमने आपको बताया कि, इस बाइक की कीमत 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। जो कि इसे CT 110 स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 1,612 रुपये महंगी बनाती है। ये बाइक कुल चार डुअल पेंट स्कीम में उपलब्ध है। जिसमें ब्लू के साथ ब्लैक, रेड के साथ ब्लैक, ग्रीन के साथ गोल्डेन और रेड कलर शामिल है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bajaj CT 110X A affordable bike with splendid features Here is top 5 things price engine colour