DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर से हुई शुरू, देने होंगे महज 2,000 रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया
ऑटो

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर से हुई शुरू, देने होंगे महज 2,000 रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 28 Jul 2021 02:56 PM
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर से हुई शुरू, देने होंगे महज 2,000 रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग आज एक बार फिर से शुरू कर दी गई है। बजाज ऑटो ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिलहाल बेंगलुरु और पुणे शहर के लिए शुरू की है। इस स्कूटर को ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्मय से बुक कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें 2,000 रुपये की रकम बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। 


बजाज चेतक कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसे पिछले साल बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया गया था। इस स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत पूणे में 1,42,988 रुपये और टॉप प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1,44,987 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) तय की गई है। बेंगलुरु में भी इस स्कूटर की यही कीमत रखी गई है। 


कैसे बुक कर सकेंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर: 


इसके लिए आपको कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट (www.chetak.com/buy-online) पर विजिट करना होगा। इसके बाद यहां स्कूटर की बुकिंग के लिए आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा, जिसे दर्ज करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक वन टाइम पासवर्ड (OTP) भेजा जाएगा। वेबसाइट पर ओटीपी दर्ज करने के बाद आप स्कूटर के वेरिएंट, शहर, डीलरशिप और कलर का चुनाव कर सकते हैं। इसके बाद आपको कंपनी की सभी शर्ते मानने के लिए T&C बॉक्स पर चेक क्लिक करना होगा और आप पेमेंट गेटवे की तरफ बढ़ जाएंगे। यहां से ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से आपके स्कूटर की बुकिंग की प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी। 


bajaj chetak electric scooter bookings

कैसी है ये स्कूटर: 


कंपनी ने इस स्कूटर में 3kWh की क्षमता का IP67 रेटेड लिथियम-आईऑन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 4kW की पावर और 16Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये स्कूटर दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें स्पोर्ट और इको मोड्स शामिल हैं। 


कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर इको मोड में अधिकतम 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है वहीं स्पोर्ट मोड में इसे 85 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है। हालांकि ये रेंज अलग-अलग ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडिशन पर निर्भर करती है। स्कूटर के बैटरी के फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 घंटे का समय लगता है और क्विक चार्जिंग सिस्टम की मदद से इसे महज 1 घंटे में ही 25 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।
 

संबंधित खबरें