Hindi Newsऑटो न्यूज़Auto Expo 2020: Maruti Ignis Introduced at Auto Expo Pre Launch Booking Open

Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में मारुति की Ignis पेश, प्री लॉन्च बुकिंग ओपन

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 7 फरवरी से खुल गया है। इस बार आयोजकों ने इस ऑटो एक्सपो की थीम 'एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी' रखी गई है। यहां इवेंट 12 फरवरी तक चलेगा। ऑटो...

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 7 Feb 2020 03:10 PM
हमें फॉलो करें

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 7 फरवरी से खुल गया है। इस बार आयोजकों ने इस ऑटो एक्सपो की थीम 'एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी' रखी गई है। यहां इवेंट 12 फरवरी तक चलेगा। ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत में ही मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक-कार फ्यूचरो-ई (Futuro-e) की झलक देखने को मिली। इसके बाद दूसरे दिन मारुति ने वितारा Brezza का पेट्रोल वर्जन से पर्दा उठाया था।

अब शुक्रवार को मारुति हैट्रिक लगा रही है। शुक्रवार को मारुति ने बाहर से नए स्टाइल और अपडेट फीचर लिस्ट के साथ नई Ignis कार से पर्दा उठाया। इस कार की खासियतों की बात करें तो नई Ignis में ज्यादा स्पेस है और नए मॉर्डन पैटर्न के सीट फ्रेबिक इसके इंटिरियर को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाते हैं। 

maruti ignis introduced at auto expo

17.78cm स्मार्टप्ले स्टूडियो, क्लाउड से जोड़े जाने में सक्षम इंफोटेनमेंट प्रणाली, ट्रैफिक का ताजा हाल बताने, आवाज की पहचान करने, चालक को सुरक्षा के प्रति सचेत करते रहने जैसे कई अन्य फीचर दिेए गए हैं।। यह एनएवी और वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। यह एक दिन पहले लॉन्च हुई ब्रेजा में भी है।इसमें तीन नए ड्यूल टोन ऑप्शन हैं। नए 2020 वर्जन में कार दो अतिरिक्त बॉडी कलर ऑप्शन ऑफर करती है।  भारत में आने से पहले जापान में ग्लोबली पेश किया जा चुका है। यह Maruti Suzuki Nexa प्रीमियम ब्रांड के तहत बिक चुकी है। कंपनी इसके नए वर्जन को लेकर पूरी तरह कॉन्फिडेंट है।नई इग्निस को मारुति सुजुकी की NEXA डीलरशिप के तहत बेचा जाएगा। NEXA शोरुम पर इसकी प्री लॉन्ट बुकिंग आज से शुरू होगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा कि मारुति सुजुकी के नेक्सा पोर्टफोलियो में इग्निस का खास स्थान है। इसे हमेशा चलाने में आसानी और जगह की उपलब्धता को लेकर सराहा गया है। 

 

 

ऐप पर पढ़ें