auto expo 2018 maruti suzuki will show these hybrid cars - ऑटो एक्सपो-2018 में मारूति सुज़ुकी की ये हाइब्रिड कारें आएंगी नज़र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑटो एक्सपो-2018 में मारूति सुज़ुकी की ये हाइब्रिड कारें आएंगी नज़र

सुज़ुकी सोलियो हाइब्रिड

मारूति सुज़ुकी ने घोषणा की है कि वह फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से पर्दा उठाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस लिस्ट में कंपनी की स्विफ्ट हाइब्रिड और सोलियो हाइब्रिड का नाम शामिल हो सकता है। ये दोनों कारें जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के लिहाज से एकदम स्टीक बैठती है।

सुज़ुकी स्विफ्ट हाइब्रिड

जापान में उपलब्ध सुज़ुकी स्विफ्ट हाइब्रिड में 1242 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 91 पीएस की पावर देता है। यह इंजन 5-स्पीड एजीएस (एएमटी) गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी ने इस इंजन को कोडनेम के12सी नाम दिया है। यह भारत आने वाली 2018 स्विफ्ट में लगे 1197 सीसी के12बी इंजन से अलग है। स्विफ्ट हाइब्रिड में एक इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी है, जिसकी पावर 13.62 पीएस है। कंपनी का दावा है कि जापान में उपलब्ध स्विफ्ट हाइब्रिड 32 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है, वहीं भारत आने वाली 2018 स्विफ्ट पेट्रोल के माइलेज का दावा 22 किमी प्रति लीटर है।

सुज़ुकी सोलियो हाइब्रिड

सुज़ुकी ने सोलियो हाइब्रिड को साल 2016 में जापान में लॉन्च किया था। इस में भी स्विफ्ट हाइब्रिड वाला इंजन लगा है, इसके माइलेज का दावा भी 32 किमी प्रति लीटर है। वैगन-आर की तरह इसे टॉल बॉय डिजायन दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:auto expo 2018 maruti suzuki will show these hybrid cars