DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑडी 2019 में भारत में उतारेगी अपनी ये दो शानदार कारें, जानें इनकी कुछ खूबियां

ऑडी ने घोषणा की है कि स्टाइल और कम्फर्ट में दमदार नई ए8 और आर8 को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। ए8 और आर8 के अलावा कंपनी जल्द ही भारत में कुछ और कारें भी लाएगी।

फोटो : कार देखो

ऑडी ने घोषणा की है कि स्टाइल और कम्फर्ट में दमदार नई ए8 और आर8 को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। ए8 और आर8 के अलावा कंपनी जल्द ही भारत में कुछ और कारें भी लाएगी। इस लिस्ट में नई ए6, ए7, क्यू3 और क्यू8 जैसे कारें शामिल हैं। ऑडी की योजना ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रोन को भी भारत लाने की है। इसे 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।  नई ऑडी ए8 की कीमत 1.30 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। ऑडी आर8 की कीमत 2.8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

भारत में भी इसी साल आएगी नई मर्सिडीज-बेंज जीएलई

cardekho.com के मुताबिक, सबसे पहले बात करते हैं नई ऑडी ए8 की, कंपनी ने इसे जुलाई 2017 में दुनिया के सामने पेश किया था। यह नए एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर बेस है। इसे तैयार करने में एल्यूमिनियम, स्टील, मैग्नीशियम और कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल होगा। इस वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत पर कम वज़नी होगी। नई ए8 के बाहरी डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेगा। केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा। इस में ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दो एचडी टचस्क्रीन मिलेगी। एक स्क्रीन 10.1 इंच की होगी, वहीं दूसरी 8.6 इंच की होगी। पुराने मॉडल की तरह नई ए8 का भी केवल लम्बे व्हीलबेस वाला वेरिएंट भारत आएगा। इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपये से दो करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है।

2019 में लॉन्च होगी टाटा हैरियर 7-सीटर, इन गाड़ियों से से होगा मुकाबला

अपडेट ऑडी आर8 की बात करें तो इसे अक्टूबर 2018 में दुनिया के सामने पेश किया गया। आर8 के आगे वाले हिस्से का डिजाइन जीटी3 और जीटी4 मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है। इसे पावरफुल 5.2 लीटर वी10 इंजन के साथ शोकेस किया गया। रेग्यूलर वेरिएंट में यह इंजन 570 पीएस की पावर और 550 एनएम का टॉर्क देगा। पहले की तुलना में इस में 30 पीएस की ज्यादा पावर और 10 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा। परफॉर्मेंस वेरिएंट वी10 में इसकी पावर 620 पीएस और टॉर्क 580 एनएम होगा। इसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है।

टीजर इमेज में दिखी नई वैगन-आर की एक झलक, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Audi to launch A8 and R8 in India in 2019 know some features of car