अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑडी ने शुरू किया ई-ट्रॉन का प्रोडक्शन, जल्द होगी लॉन्च

ऑडी ई-ट्रॉन

ऑडी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसे कंपनी के सीओ2-न्यूट्रल ब्रूसेल प्लांट में तैयार किया जा रहा है। इसके प्रोडक्शन मॉडल को 17 सितंबर 2018 को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह 2019 की शुरूआत में लॉन्च हो सकती है।

मर्सिडीज ने लॉन्च की सीएलए अर्बन स्पोर्ट, कीमत 35.99 लाख रूपए

कारदेखो.कॉम के अनुसार ऑडी ने ई-ट्रॉन एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल का एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में कार को कवर से ढका हुआ है, हालांकि आगे वाले हिस्से से मामूली सा कवर हटाया गया है। इस में पतले हैडलैंप्स और रेड कलर बंपर की झलक देखी जा सकती है।

ऑडी ई-ट्रॉन में करीब 408 पीएस की पावर और 561 एनएम का टॉर्क मिलेगा। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार यह 6 सेकंड से भी कम समय में हासिल कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा होगी। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह 400 किमी से ज्यादा का सफर तय करेगी। इस मामले में यह मुकाबले में मौजूद टेस्ला मॉडल एक्स पी100डी के आसपास होगी, यह कार सिंगल चार्ज में 475 किमी का सफर तय कर सकती है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 2.9 सेकंड का समय लगता है। टेस्ला मॉडल एक्स के अलावा इसका मुकाबला मर्सिडीज़ ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस से भी होगा।

जीप लाएगी नई सब 4-मीटर एसयूवी, विटारा ब्रेज़ा को देगी टक्कर

ऑडी ई-ट्रॉन को भारत में कब तक उतारा जाएगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:audi started production of e tron launching will be soon