DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑडी क्यू3 और क्यू7 डिजायन एडिशन लॉन्च, कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ऑडी क्यू3 और क्यू7 डिजायन एडिशन लॉन्च, कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ऑडी ने क्यू3 और क्यू7 एसयूवी का डिजायन एडिशन लॉन्च किया है। क्यू7 डिजायन एडिशन को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में पेश किया गया है, जबकि क्यू3 डिजायन एडिशन केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध है।

कीमत (एक्स-शोरूम)

ऑडी क्यू3 डिजायन एडिशन: 40.76 लाख रूपए
ऑडी क्यू7 डिजायन एडिशन (पेट्रोल): 82.37 लाख रूपए

 डिजायन एडिशन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं जो इन्हें रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाते हैं। सबसे पहले बात करते हैं क्यू3 डिजायन एडिशन के बारे में... इस में नया बॉडी कलर, साफ-सुथरे टेल लैंप्स, पीछे वाले दरवाजों पर क्वाट्रो स्टीकर, क्वाट्रो एंट्री प्रोजेक्शन, कलर कोडेड की और नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर दिए गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मौजूदा क्यू3 का यह आखिरी अपडेट है। 2019 की शुरूआत में कंपनी यहां दूसरी जनरेशन की क्यू3 लॉन्च करेगी। नई क्यू3 एमक्यूबी प्लेटफार्म पर बनी होगी।

cardekho.com के मुताबिक क्यू7 डिजायन एडिशन में भी कुछ बदलाव हैं। इस में पीछे वाले पैसेंजरों के मनोरंजन के लिए ऑडी का एंटरटेंमेंट पैकेज, ऑफिशियल कूल बैग एक्सेसरी, डी पिलर पर ऑडी का लोगो और टिंटेड टेल लैंप्स दिए गए हैं।

ऑडी क्यू3 डिजायन एडिशन केवल डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। इस में 2.0 लीटर का टीडीआई इंजन लगा है, जो 184 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 7-स्पीड एस ट्रॉनिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 7.9 सेकंड का समय लगता है। इसके माइलेज का दावा 15.17 किमी प्रति लीटर है।

बजट कम है तो नो टेंशन, 5 लाख से कम में मिलेंगी ये AMT कारें

ऑडी क्यू7 डिजायन एडिशन में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का टीएफएसआई इंजन लगा है, जो 252 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 8-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसकी टॉप स्पीड 233 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.9 सेकंड का समय लगता है। इसके माइलेज का दावा 11.68 किमी प्रति लीटर है।

जगुआर एफ-टायप में जुड़ा नया वेरिएंट, कीमत 90.93 लाख रूपए

डीज़ल वेरिएंट में 3.0 लीटर का टीडीआई इंजन लगा है।  जो 249 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन भी 8-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 7.1 सेकंड का समय लगता है। इसके माइलेज का दावा 14.75 किमी प्रति लीटर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Audi Q3 and audi 17 edition launch