Hindi Newsऑटो न्यूज़Audi opens booking for Q3 Sportback in India know details here

भारत में ऑडी ने शुरू की अपनी इस धांसू कार की बुकिंग, BMW X1 और Mercedes GLA से होगी टक्कर

भारत में जर्मन ऑटो दिग्गज ऑडी ने अपनी Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कार निर्माता ने सोमवार को न्यू जेन की Q3 एसयूवी के स्पोर्टियर वैरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Feb 2023 01:48 PM
हमें फॉलो करें

जर्मन ऑटो दिग्गज ऑडी भारत में Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कार निर्माता ने सोमवार को न्यू जेन की Q3 एसयूवी के स्पोर्टियर वैरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। जो लोग इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं, वे ऑडी की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप पर ₹2 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर Q3 स्पोर्टबैक को बुक कर सकते हैं। फिलहाल, ऑडी ने कोई टाइमलाइन नहीं तय की है कि भारत में यह कब लॉन्च होगी। हालांकि, Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी की लॉन्चिंग अगले कुछ हफ्तों में होने की उम्मीद है। यह अन्य एंट्री-लेवल लक्जरी SUVs में Mercedes GLA और BMW X1 को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- बलेनो बेस्ड टोयोटा की इस कार की कीमत हुई ₹6.66 लाख, 12,000 रुपये की प्राइस हाइक; देखें न्यू प्राइस लिस्ट

देखने को मिलेंगे स्पोर्टी एलॉय व्हील्स 

Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी पहले से ही ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। यह अपने स्टैंडर्ड Q3 अवतार से बहुत अलग नहीं होगी। दोनों एसयूवी सेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। हालांकि, Q3 स्पोर्टबैक में स्लोपिंग रूफलाइन, हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल, ब्लैक्ड-आउट क्रोम एक्सेंट और स्पोर्टी एलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं, जो Q3 के कुछ अनोखे स्टाइलिंग एलिमेंट्स हैं।

कैसा होगा इंटीरियर?

इसके इंटीरियर की बात करें तो Q3 स्पोर्टबैक के इंटीरियर में 8.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इस न्यू जेनरेशन Q3 SUV में ऑडी यूजर इंटरफेस का यूज किया गया है। यह Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, MMI नेविगेशन और Audi स्मार्टफोन देखने को मिलता है। एलईडी हेडलैंप, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल सीट्स, 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम अन्य फीचर्स में से हैं, जो Q3 स्पोर्टबैक पेश करेगा।

क्या होगी कीमत?

न्यू ऑडी Q3स्पोर्टबैक को Q3 एसयूवी के ऊपर पोजिशन किया जाएगा, जिसे पिछले साल भारत में 44.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। Q3 स्पोर्टबैक की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। 

ऐप पर पढ़ें