Hindi NewsAuto NewsAudi India announces price hike across its range of luxury car models check all details here

जल्दी खरीद लीजिए इस कंपनी की लक्जरी कारें, कंपनी बढ़ाने जा रही कीमत; इतने फीसद की होगी बढ़ोतरी

ऑडी इंडिया ने अपने सभी लक्जरी कार मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी 1 जनवरी 2023 से अपने सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। आइए जानते हैं कि यह बढ़ोतरी कितने फीसद की होगी।

जल्दी खरीद लीजिए इस कंपनी की लक्जरी कारें, कंपनी बढ़ाने जा रही कीमत; इतने फीसद की होगी बढ़ोतरी
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 12:53 AM
हमें फॉलो करें

ऑडी इंडिया (Audi India) ने अपने सभी लक्जरी कार मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। अगर आप एक ऑडी कार खरीदना चाहते हैं, तो अभी फटाफट बुक कर लीजिए। जी हां, क्योंकि अभी आपके पास एक अच्छा मौका है, क्योंकि 1 जनवरी 2024 से ऑडी अपनी सभी कारों को महंगी करने वाली है। इसका मतलब है कि जो ग्राहक जनवरी में ऑडी की कार खरीदेंगे उनको ज्यादा भुगतान करना होगा। ऑडी इंडिया ने सोमवार को घोषणा की कि वह नए साल के पहले दिन से देश में अपने सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ें- हीरो के लिए वरदान बन गई ये मोटरसाइकिल, इसकी बदौलत बिक्री में आई 18% की उछाल; पूरे देश में इसका भौकाल

लगभग 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में कैलेंडर इयर के अंत में कीमतों में बढ़ोतरी तेजी से आम होती जा रही है। ऑडी आधिकारिक तौर पर बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली पहली कंपनियों में से एक है। बढ़ती इनपुट और ऑपरेशन लागत की ओर इशारा करते हुए ऑडी इंडिया का कहना है कि उसके सभी कार मॉडलों की कीमत में लगभग 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी।

कंपनी का लक्ष्य क्या है?

कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस बयान में ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि एक सस्टनेबल बिजनेस मॉडल के माध्यम से प्रॉफिटेबिलिटी हासिल करना ऑडी इंडिया की रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ढिल्लों ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

कंपनी के पास है बड़ा पोर्टफोलियो

ऑडी इंडिया ने हाल ही में यह भी बताया कि उसने 88 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इस साल के शुरुआती 9 महीनों में कंपनी ने 5,530 यूनिट्स की रिटेल बिक्री दर्ज की है। कंपनी की सबसे दमदार पेशकशों में Q3, Q5 और Q7 के साथ-साथ A4 और A8 L जैसे मॉडल शामिल हैं। जर्मन ब्रांड RS Q8 जैसे प्रदर्शन मॉडल भी पेश करता है। इसके पास सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो है, जिसमें Q8 50 ई-ट्रॉन, Q8 55 ई-ट्रॉन, Q8 स्पोर्टबैक 50 ई-ट्रॉन, Q8 स्पोर्टबैक 55 ई-ट्रॉन, ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें