DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Audi e Tron Quattro: इस दिन होगी लॉन्च, जानिए क्या हो सकती है कीमत

audi e tron quattro launch date

audi e tron quattro launch date: ऑडी की पहली इलेक्ट्रिक कार ई-ट्रॉन क्वाट्रो लॉन्चिंग के लिए तैयार है। जानकारी मिली है कि इसे 15 मार्च 2018 को लॉन्च किया जाएगा। ऑडी कारों की रेंज में इसे क्यू5 और क्यू7 के बीच पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला टेस्ला मॉडल एक्स और जगुआर आई-पेस होगा। इसकी कीमत 60 लाख रूपए से 70 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

cardekho.com के अनुसार, ई-ट्रॉन क्वाट्रो के कॉन्सेप्ट को कंपनी ने पहली बार शंघाई ऑटो शो-2017 में पेश किया था। इसका प्रोडक्शन मॉडल एसयूवी और स्पोर्टबैक कूपे दो वर्जन में आएगा। ई-ट्रॉन क्वाट्रो को सबसे पहले कौन से देश में लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

कंपनी का कहना है कि ई-ट्रॉन क्वाट्रो एक सिंगल चार्ज में 500 किमी का सफर तय करेगी। 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे महज 4.5 सेकंड का समय लगेगा। चर्चाएं हैं कि इन में तीन इलेक्ट्रिक मोटर लगी होंगी। एसयूवी मॉडल की पावर 435 पीएस और स्पोर्टबैक कूपे की पावर 503 पीएस के आसपास होगी।

भारतीय कार बाजार की बात करें तो इन दिनों यहां के लोगों का रूझान भी धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कंपनी इस कार को भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढें: स्कोडा फाबिया फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानिए इसके बारे में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:audi e tron quattro will be launch on march 15 know price of audi electric car in india