Hindi Newsऑटो न्यूज़Ather Energy records 389 percent year on year growth at 9187 units in December 2022

लोग बस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर टूटे, बिक्री में 389% की उछाल; दिसंबर 2022 में कंपनी की हो गई चांदी!

2022 में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की काफी डिमांड रही। बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप एथर एनर्जी ने दिसंबर के महीने में साल-दर-साल आधार पर 389% की वृद्धि दर्ज की है, जिससे कंपनी की चांदी हो गई।

Sarveshwar Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 2 Jan 2023 09:48 AM
हमें फॉलो करें

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप एथर एनर्जी ने दिसंबर के महीने में साल-दर-साल 389% की वृद्धि दर्ज की है, जिसकी 9,187 यूनिट्स बिकी हैं। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने अपने ग्राहकों के लिए एथर इलेक्ट्रिक दिसंबर के नाम से कई फायदे भी पेश किए थे। कंपनी ने ग्राहकों के लिए प्रॉफिट, फाइनेंस विकल्प और एक्सचेंज प्लान की पेशकश करते हुए दिसंबर माह में यह ऑफर पेश किया था।

इसे भी पढ़ें- 2022 में इस कंपनी ने मारी बाजी! इसकी SUVs पर ऐसा टूटे ग्राहक कि बन गया ये रिकॉर्ड

एथर एनर्जी का लक्ष्य 2023

एथर एनर्जी का लक्ष्य 2023 में अपनी बिक्री को कई गुना बढ़ाना है। इसकी कॉमर्शियल रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्रोडक्शन की मात्रा को दोगुने से अधिक बढ़ाना है। ऑटोमेकर ने मार्च 2023 तक उत्पादन दर को 8,000-9,000 यूनिट प्रति माह की वर्तमान रोलआउट दर से बढ़ाकर 20,000 यूनिट करने की योजना बनाई है।

कंपनी ने खोला दूसरा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

एथर ने इस साल अक्टूबर में होसुर में अपना दूसरा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट ओपेन किया है। उत्पादन बढ़ाने की इस रणनीति में यह नया प्लांट काफी महत्वपूर्ण होगा। इसके अलावा एथर एनर्जी का लक्ष्य सप्लाई चैन के दबाव को कम करने के लिए पूरे भारत में अपने डिलेवरी नेटवर्क को बढ़ाना है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड शहरों के बाहरी इलाकों में शोरूम खोलने की योजना बना रहा है और अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए धीरे-धीरे अधिक समृद्ध शहरी इलाकों में जा रहा है। यह इसकी प्रारंभिक नीति के उलट के रूप में आता है।

आइकन मिलिंद सोमन ने क्या कहा? 

हाल ही में सुपरमॉडल और फिटनेस आइकन मिलिंद सोमन ने घोषणा की है कि वह मुंबई से मैंगलोर तक एथर द्वारा संचालित मल्टी-सिटी सोलो साइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक राइड के दूसरे वैरिएंट के हिस्से के रूप में बेंगलुरु से मैंगलोर तक एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी करेंगे। यह ग्रीन राइड लोगों के बीच जागरुकता पैदा करने की एक पहल है, ताकि सही विकल्प चुनकर प्रदूषण मुक्त स्वच्छ हवा के साथ पर्यावरण को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके। इसका उद्देश्य एक स्थायी पर्यावरण, स्वच्छ हवा और ग्रीन ऊर्जा के कारण को बढ़ावा देना है।

ऐप पर पढ़ें