DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Maruti Swift को मॉडिफाई कर बनाया Lamborghini स्पोर्ट कार, खर्च हुए इतने रुपये
ऑटो

Maruti Swift को मॉडिफाई कर बनाया Lamborghini स्पोर्ट कार, खर्च हुए इतने रुपये

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 17 Jun 2021 07:19 PM
Maruti Swift को मॉडिफाई कर बनाया Lamborghini स्पोर्ट कार, खर्च हुए इतने रुपये

जब भी बात स्पोर्ट कारों की होती है तो जेहन में फेरारी और लैम्बॉर्गिनी का नाम सबसे पहले आता है। तकरीबन हर कोई चाहता है कि वो लैम्बॉर्गिनी कार में फर्राटा भरे, लेकिन उंची कीमत के चलते हर कोई अपने इस सपने को पूरा नहीं कर पाता है। लेकिन असम में एक युवा मैकेनिक ने अपने हुनर से ख्वाहिशों को मॉडिफिकेशन दिया है। इस युवा ने अपनी मारुति स्विफ्ट हैचबैक कार को मॉडिफाई कर इसे लैम्बॉर्गिनी स्पोर्ट कार का रूप दिया है। 


असम के करीमगंज जिले के रहने वाले 31 साल के नुरूल हक पेशे से मोटर मैकेनिक हैं और एक गैराज चलाते हैं। नुरूल इससे पहले पिछले 20 साल से नागालैंड के दिमापुर कस्बे में स्थित अपने पिता के गैराज में बतौर पेंटर काम करते थें। लेकिन कुछ कारणों के चलते उन्हें वो जगह छोड़नी पड़ी और वो करीमगंज में रहते हैं और अपना गैराज चलाते हैं। 


बहरहाल, ये तो हुई नुरूल की बात अब बताते हैं इनके हुनर के बारे में। नुरूल ने अपनी मारुति स्विफ्ट हैचबैक कार को मॉडिफाई कर लैम्बॉर्गिनी का लुक दिया है। बताया जा रहा है कि इस कार को तैयार करने में तकरीबन 6 लाख रुपये खर्च हुए हैं। नुरूल को हॉलीवुड की मशहूर फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस का काफी पसंद है और उन्हें हमेशा से स्पोर्ट कारों का शौक था। यही कारण है कि उन्होनें अपनी मारुति कार को इटैलियन स्पोर्ट कार के तौर पर मॉडिफाई किया है। 


maruti swift modified lamborghini

इस कार को तैयार करने के लिए पहले नुरूल ने सेकेंड हैंड मारुति स्विफ्ट कार खरीदी और इसकी बॉडी को हटा दिया। नुरूल ने इस कार को मॉडिफाई करने के लिए कोई खास प्रशिक्षण नहीं प्राप्त किया है बल्कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर इसे तैयार किया है। उन्होनें बताया कि, इस कार के मॉडिफिकेशन में तकरीबन 6.20 लाख रुपये का खर्च आया है। फिलहाल इस कार के तकनीकी स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। 

फोटो साभार: बराक बुलेटिन

संबंधित खबरें