DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Aprilia SXR125 स्कूटर भारत में हुई लॉन्च, तकनीक और फीचर्स में SXR160 जैसी, कीमत 11 हजार रुपये कम

ऑटोAprilia SXR125 स्कूटर भारत में हुई लॉन्च, तकनीक और फीचर्स में SXR160 जैसी, कीमत 11 हजार रुपये कम

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 12 May 2021 05:56 PM
Aprilia SXR125 स्कूटर भारत में हुई लॉन्च, तकनीक और फीचर्स में SXR160 जैसी, कीमत 11 हजार रुपये कम

इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Aprilia दुनिया भी अपने खास स्पोर्टी लुक वाले टू-व्हीलर्स के लिए मशहूर है। आज कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Aprilia SXR125 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 1.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 


इस नई स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इंजन क्षमता को छोड़कर ये तकनीक और फीचर्स के मामले में अपने बड़े मॉडल SXR160 जैसी ही है। लेकिन इसकी कीमत तकरीबन 11,000 रुपये तक कम है। कंपनी लंबे समय से इस स्कूटर की भारत में टेस्टिंग कर रही थी, यहां तक कि इस स्कूटर की बुकिंग भी काफी दिनों पहले शुरू की जा चुकी है। जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है। 


कंपनी इस स्कूटर के ऑनलाइन बुकिंग पर कुछ ऑफर भी दे रही है और वादा किया जा रहा है कि शहरों में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए 30 से 40 दिनों के भीतर इस स्कूटर की डिलीवरी भी की जाएगी। ये स्कूटर कुल चार रंगों में पेश की गई है, जिसमें ब्लू, रेड, व्हाइट और ब्लैक शामिल है। पुणे में इस स्कूटर की ऑनरोड कीमत 1.31 लाख रुपये है, जहां पर ये स्कूटर आकर्षक मासिक किस्त पर भी उपलब्ध है। इसके लिए ग्राहक को हर महीने 3,444 रुपये की रकम बतौर EMI देनी होगी। 


aprilia sxr125 launch

मिलते हैं ये खास फीचर्स: 


जैसा कि हमने बताया कि ये स्कूटर फीचर्स के मामले में SXR160 जैसी ही है। इसमें फुल LED हेडलाइट्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वैकल्पिक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक्स, कई स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। इसमें मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए USB पोर्ट भी दिया गया है। 


इस मैक्सी स्कूटर में कंपनी ने 125cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 9.5hp की दमदार पावर और 9.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया गया है, जो कि सामान्य स्कूटरों के मुकाबले काफी बड़ा है। इसमें 5 स्पोक मैटेलिक ग्रे एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो कि इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है। इस स्कूटर में सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है, कंपनी ने इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया है जो कि तेज रफ्तार में भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है। 

संबंधित खबरें