फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोइस मोटरसाइकिल को खरीदने का बना रहे मन, तो पहले जान लो इसके फीचर्स-स्पेसिफिकेशंस; Photo Gallery

इस मोटरसाइकिल को खरीदने का बना रहे मन, तो पहले जान लो इसके फीचर्स-स्पेसिफिकेशंस; Photo Gallery

अप्रिलिया ने अपनी सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 को इंडिया बाइक वीक में ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसकी बुकिंग 15 दिसंबर से शुरू होगी। ग्राहक इस मोटरसाइकिल को मोटोप्लेक्स डीलरशिप से खरीद पाएंगे।

इस मोटरसाइकिल को खरीदने का बना रहे मन, तो पहले जान लो इसके फीचर्स-स्पेसिफिकेशंस; Photo Gallery
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

अप्रिलिया (Aprilia) ने अपनी सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 को इंडिया बाइक वीक में ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसकी बुकिंग 15 दिसंबर से शुरू होगी। ग्राहक इस मोटरसाइकिल को मोटोप्लेक्स डीलरशिप से खरीद पाएंगे। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.10 लाख रुपए है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला KTM RC 390, यामाहा YZF-R3, कावासाकी निंजा 300 और निंजा 400 जैसे मॉडल से होगा। ऐसे में आप भी इस मोटरसाइकिल को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब हम आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंसर के बारे में फोटोज की मदद से बता रहे हैं।

इसका डिजाइन अप्रिलिया RS 660 से मिलता जुलता है, लेकिन ये काफी प्रीमियम लुक के साथ आएगी। इस मोटरसाइकिल को इटली में डिजाइन और डेवलप किया गया है। वहीं, इसका प्रोडक्शन भारत में पियाजियो के बारामती प्लांट में किया जा रहा है। 

अप्रिलिया RS 457 का डिजाइन काफी अग्रेसिव है। इसमें ट्रांसपेरेंट वाइजर के साथ एक स्प्लिट LED हेडलाइट सेटअप, एयरोडायनेमिक्स के लिए कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है।

चलती कार में इस बेड पर 2 लोग पीछे सोकर सफर कर लेंगे पूरा, बच्चों के लिए बन जाएगा खेल का आंगन!

कंपनी ने इसममें 3 राइडिंग मोड और थ्री-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ राइड-बाय-वायर जैसी फीचर्स भी दिए हैं। बाइक में 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट भी मिलता है।

बात करें अप्रिलिया RS 457 के इंजन को तो इसमें 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन दिया है, जो 47bhp की पावर जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

मारुति इस कार पर GST का 1 रुपया भी नहीं ले रही, कीमत रह गई ₹4.59 लाख; जानिए कहां मिलेगा ऑफर

सेटअप में स्लिपर क्लच और एक दो-तरफा क्विकशिफ्टर भी मिलता है। बाइक में सस्पेंशन के लिए USD फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक यूनिट दी गई है, जबकि ब्रेकिंग के लिए ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें