फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोAprilia लाई RS 660 सुपरस्पोर्ट्स बाईक का दमदार लिमिटेड एडिशन वेरियंट, पावर और फीचर जबर्दस्त

Aprilia लाई RS 660 सुपरस्पोर्ट्स बाईक का दमदार लिमिटेड एडिशन वेरियंट, पावर और फीचर जबर्दस्त

इटली की ऑटोमेकर Aprilia ने अपनी पॉप्युलर सुपर स्पोर्ट्स बाइक RS 660 का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। नए एडिशन में कंपनी अपनी US के AMA National Road Racing Championship में किए गए शानदार...

Aprilia लाई RS 660 सुपरस्पोर्ट्स बाईक का दमदार लिमिटेड एडिशन वेरियंट, पावर और फीचर जबर्दस्त
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 11 Mar 2022 02:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इटली की ऑटोमेकर Aprilia ने अपनी पॉप्युलर सुपर स्पोर्ट्स बाइक RS 660 का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। नए एडिशन में कंपनी अपनी US के AMA National Road Racing Championship में किए गए शानदार परफॉर्मेंस को सेलिब्रेट करने के लिए 'Stars and Stripes' पेंट स्कीम दे रही है। इतना ही नहीं, नए वेरियंट में कंपनी अपग्रेडेड गियरबॉक्स, पहले से बड़ा एयरफ्लो फेयरिंग और रियर सीट काउल दे रही है। लिमिटेड एडिशन बाइक की कंपनी दुनियाभर में केवल 1500 यूनिट सेल करेगी। 

लिमिटेड एडिशन के फीचर्स 
नए एडिशन वाली Aprilia RS 660 में कंपनी सेमी फेयर्ड बॉडी के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, राइडर ओनली सैडल, गोल्डन कलर फ्रंट फोर्क्स, एक अंडर-बेली एग्जॉस्ट और बड़ी विंडस्क्रीन दे रही है। बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप और अलॉय वील्ज देखने को मिलेंगे। नए एडिशन को कंपनी एपेक्स ब्लैक, एसिड गोल्ड, लावा रेड और स्टार्स ऐंड स्ट्राइप्स (लिमिटेड एडिशन) में ऑफर कर रही है। 

बड़ी खुशखबरी! Tata Nexon, टियागो और टिगोर पर बंपर ऑफर, Harrier और Safari पर 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट

बाइक में 659cc का लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है। यह पैरेलल ट्विन इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलकर काम करता है। बाइक में दिया गया इंजन 10,500 rpm पर 100bhp की पावर और 8,500rpm पर 67Nm का टॉर्क देता है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इसके अलावा बाइक में कंपनी वीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और इंजन मैपिंग भी दे रही है। सस्पेंशन की जहां तक बात है, तो इसके फ्रंट में 41mm के इंवर्टेड फोर्क्स और रियर में मोनो शॉक यूनिट दिया गया है। कीमत की बात करें तो इस बाइक का लिमिटेड एडिशन वेरियंट 10,600 यूरो (करीब 10.64 लाख रुपये) के प्राइस टैग के साथ आता है।   

SUV सेगमेंट में बड़ा धमाका करने की तैयारी में Maruti, सॉनेट और वेन्यू को मिलेगी कड़ी टक्कर