Hindi NewsAuto NewsAnand Mahindra Tweet Thar Wades Through Flooded Chennai

चेन्नई की बाढ़ महिंद्रा थार पर बेअसर! पानी में आधी डूबी SUV किसी नाव की तरह दौड़ती दिखी, देखें VIDEO

चेन्नई में चक्रवात मिचौंग की चलते मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से शहर में बाढ़ की स्थिति बन गई है। सड़कों पर इतना ज्यादा पानी भर गया है कि कार डूब गई हैं।

चेन्नई की बाढ़ महिंद्रा थार पर बेअसर! पानी में आधी डूबी SUV किसी नाव की तरह दौड़ती दिखी, देखें VIDEO
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 Dec 2023 11:53 AM
हमें फॉलो करें

चेन्नई में चक्रवात मिचौंग की चलते मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से शहर में बाढ़ की स्थिति बन गई है। सड़कों पर इतना ज्यादा पानी भर गया है कि कार डूब गई हैं। इस बीच आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पानी से लबालब भरी सड़क पर थार बिंदास दौड़ती नजर आ रही है। 30 सेकेंड के इस वीडियो में थार सड़क पर ऐसे दौड़ रही है मानों कोई नाव पानी में तैर रही हो। खास बात ये है कि थार आधी डूबने के बाद भी सरपट दौड़ती नजर आई।

किसी छत से बनाए गए इस वीडियो में सड़क पर इतना पानी है कि कोई भी कार आधी या 70% तक डूब जाए। जिसमें कोई हलचल नहीं है और फिर अचानक एक ब्लैक थार इस पानी को चीरते हुए आसानी से निकल रही है। इस दौरान थार लगभग आधी डूबी हुई नजर आई। पानी उसके बोनट तक है। बता दें कि अब चेन्नई में बारिश रुक चुकी है, लेकिन शहर के अधिकांश हिस्से अभी भी जलमग्न हैं। निचले इलाकों में भारी बाढ़ आ गई है।

महिंद्रा थार 2WD और 4WD के डिजाइन में अंतर
डिजाइन की बात करें तो बाहर से देखने पर अंतर बताना थोड़ा मुश्किल काम है। यानी आपके सामने दोनों मॉडल को खड़ा कर दिया जाए, तो भी शायद इन्हें आसानी से नहीं पहचान पाएंगे। हालांकि, दोनों मॉडल में 2WD और 4WD की अलग-अलग बैजिंग देखने को मिल जाती है। बाकी दोनों का फ्रंट, रियर और साइड व्यू एक जैसा है। हालांकि, 2WD में ब्लेजिंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट कलर ऑप्शन मिलेंगे। दोनों में बड़ा अंतर इस बात का है कि 2WD में सिर्फ रियर व्हील को पावर मिलती है। जबकि 4WD में सभी व्हील को पावर मिलती है।

महिंद्रा थार 2WD और 4WD के इंजन में अंतर
महिंद्रा थार 2WD को दो इंजन ऑप्शन 1.5-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल में खरीद पाएंगे। 1.5-लीटर डीजल इंजन 117 BHP की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ है। दूसरी तरफ, 2.0-लीटर पेट्रोल 152 BHP की पावर और 320 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इस इंजन का इस्तेमाल थार 4WD में भी किया गया है। जबकि इसमें दूसरे ऑप्शन के तौर पर 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है।

महिंद्रा थार 2WD और 4WD के फीचर्स में अंतर
थार 2WD के इंटीरियर में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। इसमें एक क्यूबी होल दिया है। थार 2WD में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन मिलता है, जिसे स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के डोर के बीच कंट्रोल पैनल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। थार में ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक/अनलॉक जैसे बटन भी मिलते हैं। हालांकि, इनकी पोजीशन को बदलकर सेंटर कंसोल पर लाया गया है। इसके अलावा दोनों मॉडल में एक जैसा एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 7.0-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें इलेक्ट्रिकल एडजेस्टबल आउटसाइड रियर-व्यू मिरर, क्रूज कंट्रोल और LED डे-टाइम रनिंग लैंप (DRLs) भी दिए हैं।

ऐप पर पढ़ें