फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोफुल चार्ज में 121 KM की रेंज, 69 हजार से कम कीमत वाला स्टाइलिश ई-स्कूटर लॉन्च

फुल चार्ज में 121 KM की रेंज, 69 हजार से कम कीमत वाला स्टाइलिश ई-स्कूटर लॉन्च

दिग्गज इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी Ampere Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Magnus EX पेश किया है। स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) तय की गई है। इसमें...

फुल चार्ज में 121 KM की रेंज, 69 हजार से कम कीमत वाला स्टाइलिश ई-स्कूटर लॉन्च
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 15 Oct 2021 01:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दिग्गज इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन कंपनी Ampere Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Magnus EX पेश किया है। स्कूटर की कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) तय की गई है। इसमें लंबी रेंज के साथ कई नए और बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 121 किमी. तक की रेंज (ARAI टेस्टेड) के साथ आता है। इसका मुकाबला Ola S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ रहेगा। 

10 सेकेंड में 40kmph स्पीड
एम्पीयर Magnus EX स्कूटर में हल्की और पोर्टेबल लीथियम बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसका डिटैचेबल बैटरी सेटअप घर, ऑफिस, कॉफी शॉप या किसी प्लग-ऑन-द-वॉल चार्ज पॉइंट पर किसी भी 5-amp सॉकेट के जरिए से आसान से चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर में 1200-वॉट की मोटर दी है। स्कूटर 10 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें दो राइडिंग मोड्स- सुपर सेवर इको मोड और पेपीयर पावर मोड में मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Kia ने लॉन्च किया सबसे सस्ती SUV का स्पेशल एडिशन, कमाल के फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

नए स्कूटर के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट, 450 मिमी का बड़ा लेगरूम स्पेस, की-लेस एंट्री, व्हीकल फाइंडर, एंटीथेफ्ट अलार्म, हटाने में आसान बैटरी दी गई है। इसमें बेहतर ड्राइविंग कंफर्ट के लिए डिजाइन की गई चौड़ी सीट मिलती हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन कलर ऑप्शन- मैटेलिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक और गेलेक्टिक ग्रे में आता है। कंपनी ने कहा कि विभिन्न राज्य सरकारों की ई-व्हीकल इंसेटिव पॉलिसी के तहत कंपनी का यह ई-स्कूटर लोगों को और भी आकर्षक कीमत पर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की बड़ी तैयारी, तहलका मचाने आ रही हैं कंपनी की चार नई SUV

Magnus EX स्कूटर 53 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड के साथ आता है। इसमें ARAI सर्टिफाइट 121 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। Ampere ने कहा कि शहर के अंदर यात्रा करने वाला यात्री नए Magnus EX को एक बार चार्ज करने पर तीन दिन तक ड्राइव कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि Magnus EX के साथ ग्राहकों को अतिरिक्त पावर परफॉरमेंस के साथ अतिरिक्त बचत भी मिलेगी

epaper