Hindi Newsऑटो न्यूज़Amitabh Bachchan and Anushka Sharma spotted riding without helmets Mumbai police take note

अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा ने की जो गलती वो आप मत करिएगा, नहीं तो पुलिस काटेगी इतने हजार का चालान!

पिछले कुछ दिनों से अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा की एक बिना हेलमेट बाइक पर सवारी करते फोटो वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं। इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया है।

अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा ने की जो गलती वो आप मत करिएगा, नहीं तो पुलिस काटेगी इतने हजार का चालान!
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 May 2023 03:04 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा पिछले कुछ दिनों से गलत कारणों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दोनों को बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल पर सवारी करते देखा गया है। बिना हेलमेट बाइक पर सवारी करना ट्रैफिक नियम के खिलाफ है। ऐसे में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर सवाल उठाया कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोनों अभिनेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। हालांकि, जानकारी की माने तो मुंबई पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है।

 

बिना हेलमेट नजर आए दोनों अभिनेता

कुछ दिन पहले काम पर पहुंचने के लिए अमिताभ बच्चन एक अजनबी से लिफ्ट लेते नजर आए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "सवारी के लिए धन्यवाद दोस्त.. आपको नहीं पता.. लेकिन आपने मुझे काम पर जाने के लिए मेरे स्थान पर समय से पहुंचा दिया.. ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए थैंक यू कैप्ड, शॉर्ट्स और येलो टी-शर्ट बाइक ओनर''। अमिताभ के इस पोस्ट के बाद उनकी तस्वीर शेयर होने लगी और उस पर कई तरह के कमेंट्स भी आने लगे। वहीं, दूसरी ओर अनुष्का शर्मा अपने बॉडीगार्ड के साथ उस समय बाइक पर सवार नजर आईं, जब जुहू में एक पेड़ रास्ते में ही गिर गया था।

मुंबई पुलिस ने पोस्ट कर लिया संज्ञान

सोशल मीडिया पर इन दोनों मशहूर अभिनेताओं की फोटो वायरल होते ही यूजर्स ने इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर एक सोशल मीडिया यूजर को जवाब देते हुए कहा कि हमने इसे ट्रैफिक ब्रांच के साथ शेयर किया है। मुंबई पुलिस के इस पोस्ट से पता चलता है कि पुलिस ने इसको अपने संज्ञान में ले लिया है।

बिना हेलमेट चालान और जेल की सजा

आपको बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चलाना दंडनीय अपराध है। यह राइडर और बाइक सवार दोनों पर लागू होता है। मोटर वाहन अधिनियम की धारा 129 में कहा गया है कि बिना हेलमेट पहने टू-व्हीलर वाहन चलाना एक अपराध है। बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाते हुए पकड़े जाने पर 1000 रुपये तक का चालान कट सकता है। साथ ही पुलिस राइडर्स के ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड और जब्त भी कर सकती है। कुछ मामलों में राइडर को तीन महीने तक की कैद हो सकती है। बिना हेलमेट के सवारी करना भारत में सड़क दुर्घटनाओं के साथ-साथ मृत्यु दर के प्रमुख कारणों में से एक है। पिछले साल मुंबई में हेलमेट न पहनने पर 12.12 लाख चालान काटे गए थे।

ऐप पर पढ़ें