Hindi NewsAuto NewsAll New Mahindra Bolero Under Development Launch Details know its all details here

महिंद्रा चुपके-चुपके तैयार कर रही बिल्कुल नई बोलेरो, ये मार्केट में तबाही मचा देगी; 7-सीटर कार की लीडर अर्टिगा की धक-धक शुरू

महिंद्रा चुपके-चुपके बिल्कुल नई बोलेरो तैयार कर रही है। ये नई कार भारतीय बाजार में तबाही मचा सकती है। ये एमपीवी 7-सीटर कार की लीडर अर्टिगा की भी हालत खराब सकती है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

महिंद्रा चुपके-चुपके तैयार कर रही बिल्कुल नई बोलेरो, ये मार्केट में तबाही मचा देगी; 7-सीटर कार की लीडर अर्टिगा की धक-धक शुरू
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 7 Dec 2023 01:48 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा एसयूवी बेचने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी अपडेटेड एमपीवी बोलेरो पर काम कर रही है। यह नए U171 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। न्यू जेनरेशन की महिंद्रा बोलेरो संभवतः साल 2026 में लॉन्च की जाएगी। फिलहाल, अभी महिंद्रा की थार, XUV700 और स्कॉर्पियो-N जैसे नए मॉडल ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। इनकी डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है। आइए जानते हैं कि महिंद्रा की नई बोलेरो में क्या खास और अलग होगा?

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी के इस प्लांट ने सेट किया नया रिकॉर्ड, ताबड़तोड़ 3 मिलियन कारों का किया प्रोडक्शन!

बोलेरो ने पिछले दशक में ताबड़तोड़ बिक्री हासिल करने के साथ-साथ देश के ग्रामीण और शहरी बाजारों में भी अपनी लोकप्रियता हासिल की है। यही वजह है कि महिंद्रा 2026 के आसपास अगली जेनरेशन की बोलेरो लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोलेरो की आने वाली नई जेनरेशन बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म U171 पर बेस्ड होगी।

2,000 करोड़ से अधिक का निवेश

आने वाले दशक में 2,000 करोड़ से अधिक के निवेश से कारों के नए आर्किटेक्चर के डेवलपमेंट को स्पीड दी जाएगी। हालांकि, इसमें लागत और अधिक लग सकती है। महिंद्रा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए कई नए मॉडल पेश करने के लिए इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी। एसयूवी और पिकअप ट्रक दोनों ही महिंद्रा के प्लानिंग का हिस्सा हैं।

कम से कम तीन एसयूवी होंगी लॉन्च

कथित तौर पर U171 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कम से कम तीन एसयूवी होंगी। उम्मीद है कि यह 1.5 लाख से अधिक वार्षिक बिक्री के साथ भारतीय कार निर्माता के लिए वॉल्यूम जनरेटर होगा, जिससे कंपनी को अपनी पुरानी जेनरेशन की कारों की बिक्री जारी रखने और पैसेंजर-कॉमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में स्पीड जारी रखने में मदद मिलेगी।

पिकअप ट्रक भी पेश किया जाएगा

इस प्लेटफॉर्म का पहला मॉडल नेक्स्ट जेनरेशन की बोलेरो होगी, जिसके 2026-2027 के आसपास भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके बाजार में लॉन्च के बाद U171 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड एक पिकअप ट्रक पेश किया जाएगा, जिसके 2027 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें