DA Image
10 अप्रैल, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

Hero से लेकर Bajaj तक ने बढ़ाई कीमत, ये हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत 47,654 रुपये

tvs sport

साल 2021 के शुरुआत के साथ ही दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। हाल ही में Hero Motocorp Baja Auto, और TVS Motors ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा की थी। इसी के साथ कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की कीमत भी बढ़ गई है। तो आइये जानते हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती बाइक्स के बारे में - 


Hero HF Deluxe: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की सबसे सस्ती बाइक एचएफ डिलक्स कुल पांच वैरिएंट्स में बाजार में उपलब्ध है। इसके बेस किक स्टार्ट स्पोक व्हील वैरिएंट की कीमत 50,200 रुपये है। वहीं एलॉय व्हील वैरिएंट की कीमत 51,200 रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट सेल्फ स्टार्ट FI - i3s वैरिएंट की कीमत 61,225 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में 97.2cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 8PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


यह भी पढें: Palisade से लेकर AX1 माइक्रो एसयूवी तक, भारत में आने वाली हैं Hyundai की ये दमदार गाड़ियां

Bajaj CT 100: बजाज ऑटो ने भी अपने बाइक्स की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है, अब इसकी सबसे सस्ती बाइक सीटी100 और भी महंगी हो गई है। इसकी कीमत 47,654 रुपये एक्सशोरूम दिल्ली तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में 102cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 7.9PS की पावर और 8.34Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। 


TVS Sport: टीवीएस मोटर्स की सबसे किफायती बाइक स्पोर्ट के दाम में भी हाल ही में इजाफा किया गया है। इसकी कीमत अब बढ़कर 56,100 रुपये हो गई है। कंपनी ने इस बाइक में 109.7cc  की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। शानदार माइलेज के लिए इस बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After Price Hikes Here is Cheapest Bikes in India Hero HF Deluxe to Bajaj CT100 and TVS Sport