DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोमहज 3 मिनट में 100Km की रेंज देगी इलेक्ट्रिक कार, ABB ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे फास्ट चार्जर

महज 3 मिनट में 100Km की रेंज देगी इलेक्ट्रिक कार, ABB ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे फास्ट चार्जर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Thu, 30 Sep 2021 05:53 PM
महज 3 मिनट में 100Km की रेंज देगी इलेक्ट्रिक कार, ABB ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे फास्ट चार्जर

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आमतौर पर लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल उनकी चार्जिंग को लेकर रहता है। लेकिन अब इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने में लगने वाला समय काफी हद तक घट गया है। ABB ने आज अपने चार्जर्स के टेर्रा फैमिली में अपने एक और नए सदस्य को लॉन्च किया है, कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग यूनिट है। नई Terra 360 एक मॉड्यूलर चार्जर है और एक ही समय में चार अलग-अलग वाहनों को चार्ज करने क्षमता रखता है। 
 

दरअसल, ABB ट्रकों, जहाजों और रेलवे जैसे कमर्शियल वाहनों के अलावा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, चार्जिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन सॉल्यूशन प्रदान करता है। कंपनी का कहना है कि ये नया चार्जर 360 kW का मैक्सिमम आउटपुट देता है और इसकी मदद से कार को महज 15 या उससे भी कम समय में चार्ज किया जा सकता है।


एबीबी का कहना है कि नया टेरा 360 चार्जर का इनोवेटिव लाइटिंग सिस्टम चार्जिंग प्रक्रिया के माध्यम से यूजर को गाइड करता है और इलेक्ट्रिक वाहन के बैटरी के स्टेट ऑफ चार्ज (SOC) और ईवी को पूरी तरह चार्ज होने में लगने वाले समय को दर्शाता है। इसमें जरूरतमंद लोगों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा भी है।


इस चार्जर को ऑफिस कॉम्प्लेक्स या मॉल जैसे लगभग किसी भी व्यावसायिक परिसर में भी लगाया जा सकता है। टेरा 360 चार्जर कम जगह लेता है और इसे छोटे डिपो या पार्किंग में भी लगाए जा सकता है। एबीबी के ई-मोबिलिटी डिवीजन के अध्यक्ष फ्रैंक म्यूहलॉन ने कहा, "दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों और चार्जिंग नेटवर्क को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का फास्ट और सुविधाजनक होना बेहद जरूरी है। टेरा 360 न केवल फास्ट चार्जिंग विकल्प उपलब्ध कराता है बल्कि ये यूजर के अन्य जरूरतों का भी पूरा ख्याल रखता है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें