Hindi Newsऑटो न्यूज़6-airbags are available in these 5 cheap cars of india also number-1 in sales

भारत की इन 5 सस्ती कारों में मिलते हैं 6–एयरबैग, बिक्री में भी नंबर–1; खरीदने से पहले चेक कर लें लिस्ट

कार खरीदने वाले प्रत्येक ग्राहक के लिए फैमिली की सेफ्टी बहुत मायने रखती है। बता दें कि भारत में मौजूद 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली इन 5 कारों में कंपनी ने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए 6–एयरबैग दिया है।

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 10:53 PM
हमें फॉलो करें

मौजूदा समय में कार खरीदने की प्लानिंग कर रहा प्रत्येक भारतीय ग्राहक अपनी फैमिली की सेफ्टी के बारे में जरुर सोचता है। किसी भी कार में बैठे ग्राहकों के लिए उसकी सबसे पहले सेफ्टी के लिए कंपनी एयरबैग देती है। एयरबैग बड़ी टक्करों के दौरान खुल जाता है और कार में बैठे लोगों को केबिन के अंदर डैशबोर्ड, विंडशील्ड, स्टीयरिंग व्हील जैसी कठोर चीजों से टकराने से बचाता है। भारत में कई ऐसी कारें हैं जो अपने ग्राहकों को 6–एयरबैग की सेफ्टी ऑफर करती है। आइए जानते हैं ऐसी ही 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली 5 कारों के बारे में।

1.Hyundai Exter
भारत में दूसरी सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई इंडिया की एक्सटर देश की सबसे सस्ती एसयूवी में से एक है। बता दें कि हुंडई एक्स्टर के सभी मॉडल में कंपनी सेफ्टी के लिए 6–एयरबैग ऑफर कर रही है। हुंडई एक्सटर के बेस मॉडल की एक्स–शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल में 10.28 लाख रुपये तक जाती है।

2. Hyundai Aura
हुंडई ऑरा भारत की पॉपुलर सेडान में शुमार है। हुंडई अपनी इस सेडान में सेफ्टी के लिए 6–एयरबैग ऑफर करती है। हुंडई ऑरा की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 9.05 लाख रुपये तक जाती है।

3. Kia Sonet
बता दें कि किया ने हाल में ही भारत में सोनेट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। सेफ्टी के नजरिए से देखें तो यह एसयूवी अब पहले से ज्यादा सेफ हो गई है। किया सोनेट फेसलिफ्ट के सभी वेरिएंट में ग्राहकों को 6–एयरबैग मिलेंगे। किया सोनेट की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।

4. Tata Nexon
टाटा की बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही नेक्सन सेफ्टी के लिहाज से भारत की सबसे सेफ एसयूवी में से एक है। ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में इस 5–स्टार रेटिंग दी है। इस एसयूवी में ग्राहकों को 6–एयरबैग मिलते हैं। टाटा नेक्सन की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 8.15 लाख रुपये है। 

5. Maruti Suzuki Baleno
पिछले महीने यानी जनवरी, 2024 में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार मारुति सुजुकी बलेनो बनी। कंपनी ने इस कार में सेफ्टी के लिए 6–एयरबैग ऑफर किया है। मारुति बलेनो की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 6.6 लाख रुपये से शुरू होती है। 

(फोटो क्रेडिट- mwg.aaa.com)

ऐप पर पढ़ें